कोरोना वायरस : AMU के सभी स्कूल बंद, होंगे सिर्फ एग्जाम

अलीगढ | कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते #अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने संबद्ध स्कूलों में सभी कक्षाएं और सेशनल टेस्ट तत्काल प्रभाव से 22 मार्च तक स्थगित कर दिए हैं। जबकि यूनिवर्सिटी और स्कूलों की परीक्षाएं अपने निर्धारित समय पर होंगी। जबकि मुर्शिदाबाद, मल्लापुरम और किशनगंज सेंटर अपने-अपने प्रदेश की सरकारों के निर्देशों का पालन करेंगे।

शनिवार को #कुलपति प्रो. #तारिक मंसूर की अध्यक्षता में सभी संकायों के डीन, कॉलेजों के प्रिंसिपल, हॉलों के प्रोवोस्ट और यूनिवर्सिटी के विभिन्न अधिकारियों की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया। मीटिंग में यह भी फैसला लिया गया कि शिक्षा से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी के संबंध में छात्र अपने शिक्षकों से ई-मेल द्वारा संपर्क स्थापित कर सकते हैं। इसी के साथ यूनिवर्सिटी में सभी कांफ्रेंसों सेमिनार, व्याख्यान, कार्यशाला, हाल समारोह, खेलकूद मुकाबले आदि कार्यक्रमों को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है। जबकि सभी शैक्षणिक टूर पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी गई है। स्थिति की समीक्षा दो सप्ताह बाद की जाएगी।

विश्वविद्यालय के छात्र और सभी कर्मियों को सलाह दी गई है कि वह अनावश्यक सफर और भीड़ भरे स्थानों पर जाने से परहेज करें और उन सभी निर्देशों का पालन करें, जो कोरोना वायरस की रोकथाम के संबंध में सरकारी संस्थाओं द्वारा जारी किए गए हैं। इसी के साथ एएमयू रजिस्ट्रार ने इस बात पर बल दिया है कि अफवाहों और फर्जी सूचनाओं पर भरोसा न करें और सही जानकारी के लिये विश्वविद्यालय की वेबसाइट का अवलोकन करें।

कैंपस में जागरूकता होर्डिंग लगेंगे-
#कोरोना वायरस से जागरूकता के लिए एएमयू कैंपस में विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग लगाए जाएंगे। इसमें बाब ए सैयद, #मौलाना आजाद लाइब्रेरी, डक प्वाइंट, गुलिस्तान ए सैयद, चुंगी गेट आदि स्थान शामिल किए गए हैं। जेएन मेडिकल कॉलेज के पास भी होर्डिंग लगाया जाएगा।

पीएचडी के लिए इंटरव्यू स्थगित-
#AMU के परीक्षा कंट्रोलर की ओर से जारी सूचना के अनुसार, सभी संकायों में पीएचडी की प्रस्तावित प्रस्तुति एवं इंटरव्यू को स्थगित कर दिया गया है। इस संदर्भ में नई तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। सभी उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वह एएमयू कंट्रोलर की वेबसाइट देखते रहें। डीएसडब्लू प्रो. मुजाहिद बेग ने बताया है कि सभी आवासीय हालों के शौचालयों और डायनिंग हालों में सैनेटाइजर की सुविधा प्रदान कराई गई है।