अलीगढ़ में बोले योगी, ‘भाजपा सरकार ने बूचड़खानों पर लगवाये ताले, भाजपा को जिताने का किया आव्हान’

अलीगढ । विकास व्यवस्था के लिए भाजपा का बोर्ड बनबाना जरूरी है, जिससे शहर में बेहतर पेयजल आपूर्ति, सड़क, बिजली, डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन, पार्किंग आदि की सुविधा मुहैया करायी जा सके। अलीगढ़ में इसके लिए लोगों से वोट करने की अपील करने के लिए आया हूँ, जिससे मेयर, चेयरमेन और पार्षद प्रत्याशियों को जिताया जा सके। यह बातें नुमाइश मैदान में कोहिनूर मंच पर रविवार को हुई चुनावी सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। उन्होंने कहा कि नगर निकायों में बिना पैसा खर्च किये स्ट्रीट लाइट एलईडी से बदली जा रही है। यह कार्य भारत सरकार का उपक्रम ईसीएल कर रहा है। यह एलइडी लगने के बाद कम हुये बिजली के बिल के खर्चे पर काम कर रहा है। यह अगले सात वर्ष तक इनकी देखभाल भी करेगा। इस बार केंद्र और राज्य दोनों जगह भाजपा की सरकार है, इसलिये विकास में कोई बाधा नहीं आएगी। पिछली बार भी पार्टी का मेयर था, लेकिन सरकार ने काम ही नहीं करने दिया। इस बार ऐसा नहीं होगा। अब लोगों के हाथ में है कि मेयर के साथ चेयरमेन और पार्षद के लिए भाजपा को वोट करें। इसलिये पार्टी ने इस बार मेयर के लोए डॉ. राजीव अग्रवाल को प्रत्याशी बनाया है।

सीएम योगी ने कहा कि यह पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की कर्मभूमि है। उन्होंने यहां के ताला उद्योग को नई पहचान दी। सूबे में भाजपा की सरकार बनते ही दो निर्णय हुए। पहला सूबे में चल रहे अवैध बूचड़खानों पर ताले लगवाए, जिससे अलीगढ के ताला उद्योग को पुर्नजीवन मिले। दूसरा किसानों की कर्ज माफी का का निर्णय लिया, जिसमें एक लाख रूपये तक के कर्ज वाले सूबे में एक लाख किसान और अलीगढ़ में 76000 किसान लाभान्वित हुए। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद दंगे बन्द हुए, कानून व्यवस्था कड़ी हुई, व्यापारियों का पलायन रुका, जिससे निवेश बढ़ने से विकास कार्यों को गति मिली। अब नगरों में भी भाजपा की सरकार बनाकर दें, जिससे विकास निरन्तर होता रहे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने बिना नाम लिए बसपा के हाथरस जिले के एक विधायक और सपा सरकार के नगर विकास मंत्री पर तंज कसे। उन्होंने कहा कि पार्टी निकाय चुनाव को लेकर पूरी तरह गम्भीर है, इसलिए मेयर प्रत्याशी डॉ. राजीव अग्रवाल के साथ ही अन्य 11 निकायों में चेयरमेन प्रत्याशी और पार्षद उम्मीदवार उतारे हैं। अब यह आपकी जिम्मेदारी है। आप सभी को जिताकर भाजपा का बोर्ड बनबाये।

सभा में अलीगढ़ के प्रभारी मंत्री सुरेश राणा, राज्य शिक्षा मंत्री संदीप सिंह, एटा सांसद राजवीर सिंह राजू भइया, अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम, विधायक शहर संजीव राजा, कोल अनिल पाराशर, बरौली दलवीर सिंह, छर्रा रवेन्द्र पाल सिंह, इगलास राजवीर सिंह दिलेर, खैर अनूप वाल्मीकि, जिला पंचायत अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह नीटू, पूर्व मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह, निवर्तमान मेयर शकुंतला भारती, अलीगढ़ चुनाव प्रभारी बाबूराम निषाद, जिलाध्यक्ष देवराज सिंह, महानगर अध्यक्ष विवेक सारास्वत, कार्यक्रम अध्यक्ष इंद्र कुमार तेलवाले, सह निकाय चुनाव प्रभारी रविन्द्र भढ़ाना, खैर नगर पालिका परिषद के चेयरमेन प्रत्याशी दीपक शर्मा उर्फ़ अन्नू आजाद, नगर पंचायत विजयगढ़ के चेयरमेन प्रत्याशी नीरज गोयल, वीएस पॉल, गोपाल सिंह, भूपेंद्र सिंह, चेतन पाण्डेय, जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र सिंह, सुबोध सिंह, अजय चौधरी, शहजाद खान, पिंका ठाकुर, शिवनारायण शर्मा, सचिन चौधरी आदि मौजूद रहे।