समाजवादी नेता रक्षपाल ने अखिलेश की फेरी वाले से की तुलना, बोले, ‘साईकिल चलाने से कोई समाजवादी नही होता’

अलीगढ । मुलायम के करीबी और खांटी समाजवादी नेता रक्षपाल सिंह ने अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला है । हाल ही में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के मंडल अध्यक्ष बने डॉ. रक्षपाल सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री व सपा मुखिया अखिलेश यादव की तुलना फेरी वाले से की है। डॉ. रक्षपाल ने कहा कि साइकिल चलाने से कोई समाजवादी नहीं हो सकता। साइकिल तो फेरी वाले भी चलाते हैं।

गुरुवार को एक होटल में बसपा नेता बाबा फरीद आज़ाद को मोर्चे में समर्थकों के साथ शामिल कराने के बाद पत्रकारों से बातचीत में डॉ. सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी अपने सिद्धांत से भटक चुकी है। इसीलिए मैंने यह पार्टी छोड़ी थी। इस पार्टी में संघर्ष करने वाले कार्यकर्ताओं की पूछ नहीं है। उन्होंने दावा किया कि मोर्चा के संस्थापक अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव कभी भी भाजपा से हाथ नहीं मिला सकते।

डॉ. सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव ने पार्टी के लिए कभी संघर्ष नहीं किया। अलबत्ता, उन्हें मुख्यमंत्री का सिंहासन तश्तरी में सजाकर दे दिया गया। एक दिन साइकिल चलाने से लोहिया जी के विचारों को न तो समझा जा सकता है और न ही समझा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यूं तो फेरी वाले 365 दिन साइकिल चलाते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह लोहिया जी के विचारों से ओत-प्रोत हैं।