अलीगढ में हुई RLD की हिन्दू-मुस्लिम पंचायत, नफरत की राजनीति खत्म करने का शंखनाद

अलीगढ़ । हिन्दू-मुस्लिम के बीच बढ़ती खाई को रोकने के लिए राष्ट्रीय लोकदल ने ग्रामीण स्तर पर हिन्दू मुस्लिम पंचायतें कर समाज मे आपसी भाईचारे को बनाने की कवायद शुरू की है । चंडौस क्षेत्र के गांव रामपुर शाहपुर में शुक्रवार को पंचायत कर रालोद ने नफरत की राजनीति करने वालो को करारा जवाब दिया है ।

पंचायत में आये रालोद के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री डॉ मसूद अहमद ने हिन्दू-मुस्लिम पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि समाज मे नफरत बढ़ रही है, कुछ लोग नफरत की सियासत करके हिन्दू-मुसलमानों को दूर कर रहे हैं । भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो वायदे किये आजतक पूरे नही किए, किसानों बेहाल है, हर वर्ग, हर जाति बर्बादी की कगार पर है लेकिन भाजपा सिर्फ धर्म की राजनीति करके नफरत फैलाने का काम कर रही है इसे हम सबको मिलकर रोकना है । उन्होंने कहा कि सीएम योगी और पीएम मोदी सिर्फ झूठ बोल रहे हैं ,विकास की जगह विनाश कर रहे हैं । आपसी भाईचारे को बचाये रखने और सामाजिक सद्भाव को बचाने के लिए हिन्दू-मुस्लिम को एक होना होगा और एक दूसरे के दुख दर्द बांटने होंगे । उन्होंने कहा कि रालोद गांवों में पंचायतों के जरिये सामाजिक सद्भाव को बढ़ाएगी ।


पश्चिमी यूपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अनिल चौधरी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस हिन्दू मुस्लिम को लड़ाकर सत्ता में बने रहना चाहते हैं जो अब नही होने देंगे । उन्होंने कहा कि मुस्लिमो पर जब भी कोई संकट आएगा हम सबसे पहले खड़े होंगे । उन्होंने कहा कि समाज और देश का विकास दोनों समुदायों के साथ रहने पर ही संभव है,इसलिए अब एक साथ चलकर नफरत फैलाने वालों को जवाब देंगे ।
इस दौरान हिन्दू और मुस्लिम समुदायों के हजारों लोगों ने आपसी भाईचारा बनाये रखने और भाजपा को 2019 में जवाब देने का संकल्प लिया । पंचायत में क्षेत्र के दर्जनों गांवों के ग्रामीणों ने हिस्सा लिया । इससे पूर्व छात्र नेता जियाउर्रहमान, प्रतीक चौधरी, सुमन दिवाकर, ओमपाल सूर्यवंशी ने दोनों प्रदेश अध्यक्षों का भव्य स्वागत किया ।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रामबहादुर चौधरी, नवाब सिंह छोंकर, छात्र नेता जियाउर्रहमान, पूर्व विधायक भगवती प्रसाद, गेंदालाल चौधरी, त्रिलोकीराम दिवाकर, प्रतीक चौधरी, सुमन दिवाकर, डॉ इरफान , ओमपाल सूर्यवंशी, बीएल प्रेमी, मुकेश शर्मा, सत्यवीर शर्मा, धर्मवीर चौहान,राजा ओवैसी, संजय दिवाकर, अब्दुल मन्नान, अतीक अहमद ,अबरार खान, मुजम्मिल खान, ताहिर खान, मनु चौधरी, कुलदीप चौधरी आदि मौजूद रहे ।