Aligarh पुलिस और भाजपा में टकराव, ASP को हटाने के लिए ABVP ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, प्रदेशभर में आंदोलन की चेतावनी

अलीगढ़ । खुद की सरकार में भाजपा और आरएसएस पुलिस प्रशासन के सामने ताल ठोककर मैदान में हैं । सोमवार देर रात्रि हुए पुलिस और अभाविप-भाजपा के टकराव के बाद अब ABVP ने एएसपी को हटाने को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है । एबीवीपी ने स्पष्ट किया है कि एएसपी नीरज जादौन को अगर नहीं हटाया गया तो जिलेभर में पुलिस की मनमानी के खिलाफ कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। मंगलवार को भी जिले के कई क्षेत्रों में अभाविप ने एएसपी के पुतले फूंके ।

एबीवीपी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. पुष्पेंद्र पचौरी ने कहा है कि सब जानते हैं कि एबीवीपी भारत का ही नहीं विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन के साथ साथ अनुशासित संगठन भी है। ऐसे में एवीबीपी के प्रदेश मंत्री के साथ जब इस प्रकार का व्यवहार है तो आम जनता के साथ किस प्रकार का होगा। दुख इस बात का है कि प्रदेश में एक अच्छा मुख्यमंत्री और एक अच्छी सरकार होने के बाद भी कुछ अधिकारी इस सरकार को बदनाम करने पर तुले हुए हैं। पूर्व में भी परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ इस प्रकार की घटनाएं हो चुकी है जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता परिषद की अपने उच्च अधिकारियों से वार्ता हो चुकी है और जल्दी उसका परिणाम दिखाई देगा।

प्रदेशभर में फूंके जाएंगे प्रशासन के पुतले: प्रदेश मंत्री
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की एक आवश्यक बैठक एबीवीपी कार्यालय पर हुई। जिसमें आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की गई। जिसमें बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश मंत्री योगेंद्र वर्मा ने कहा की अब यह तानाशाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी । जिस प्रकार से विद्यार्थी परिषद के कार्यालय में घुसकर पुलिस-प्रशासन ने महापुरुषों के चित्र गिराए वह निंदनीय है। आरोपियों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा लगना चाहिए अगर 24 घंटे के अंदर यह एएसपी को नहीं हटाया गया तो पूरे प्रदेश के अंदर आंदोलन होगा। हर जिले में प्रशासन के पुतले फूके जाएंगे।

डीएम कार्यालय के घेराव का किया एलान :
एबीवीपी के जिला संयोजक सीटू चौधरी ने कहा कि जिले के अंदर सभी 12 इकाइयों की बैठक की गई। बैठक में एक सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि एएसपी नीरज जादौन जब तक यहां से नहीं हटाए जाएंगे। तब तक विद्यार्थी परिषद का आंदोलन चलेगा। सभी 12 इकाइयों पर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने एएसपी का पुतला फूंका और अपना विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता अलीगढ़ के डीएम कार्यालय का घेराव करेंगे और वही अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे। इस दौरान विभाग संयोजक नानक राजपूत, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य अंकित शर्मा, विशाल देशराज, दर्शन चौहान, अर्चित, महेश चौधरी, अंकित उपाध्याय, ऋषभ चौधरी आदि मौजूद थे। हिन्दू जागरण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष सोनू सविता ने बताया कि मंगलवार को हिन्दू जागरण मंच के द्वारा भारत माता का जय घोष कर एक नई तस्वीर लगाई गई।