Aligarh : किसान ने चुका दिया था कर्ज फिर भी बैंक मैनेजर और अमीन कर रहे थे उत्पीड़न, सदमे में मौत

अलीगढ़ । जिले के तहसील गभाना के गांव अकनगला दबथला में किसान की बैंक मैनेजर और अमीन के उत्पीड़न और धमकी से सदमे में मौत हो गई । मृतक के पुत्र सूरजपाल ने थाना जवां में तहरीर दी है और बैंक मैनेजर, स्टाफ सहित अमीन पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की हैब। मृतक किसान परसादी ने भैंस खरीदने के लिए भूमि विकास बैंक लि. जवां शाखा से लोन लिया था जो बाद में चुकाकर अदेय प्रमाणपत्र ले लिया था ।

मृतक के पुत्र का आरोप है कि बैंक मैनेजर , शाखा आंकिक और तहसील गभाना का अमीन मिलकर मृतक को लोन खत्म न होने का हवाला देकर परेशान कर रहे थे और 40 हजार रुपये मांग रहे थे । मृतक के पुत्र ने कहा है कि सहायक निबंधक सहकारी समितियां अलीगढ़ ने भी अपनी जांच में क्लिनचिट देकर बैंक कर्मियों पर कार्यवाही की संतुति की थी, इसके बावजूद उसके पिता का उत्पीड़न किया है रहा था। मृतक के पुत्र का आरोप है कि 17 दिसंबर 2018 को अमीन ने गांव में आकर उसके पिता से अभद्रता कर बैंक मैनेजर को रुपये पहुंचाने अन्यथा जेल भेजने की धमकी दी थी जिससे उसके पिता सदमे में थे और दिनांक 22 दिसंबर को उनकी मौत हो गयी । 

सूरजपाल सिंह ने कहा है कि उसके पिता और परिवार को बैंक मैनेजर उनका स्टाफ और तहसील गभाना का अमीन उत्पीड़न कर रहे थे और अवैध रूप से रुपये की मांग कर रहे थे । उन्होंने कहा कि उत्पीड़न और धमकी के सदमे से उसके पिता की मौत हुई है, दोषियों पर रिपोर्ट दर्ज कराकर इंसाफ लेकर रहेंगे । उसने बताया कि थाना जवां में तहरीर देने गए तो उन्होंने लेने आए इनकार कर दिया । सोमवार को एसएसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाएंगे ।