Aligarh : फर्रुखाबाद डिपो की खड़ी बस में कैंटर ने मारी टक्कर, 6 की मौत, दर्जनभर घायल

अलीगढ़ । गभाना क्षेत्र में हाईवे किनारे खराब होने के कारण खड़ी रोडवेज बस में तेज रफ्तार कैंटर ने पीछे से टक्कर मार दी। इससे बस सामने खड़े यात्रियों को रौंदते हुए पलट गई। हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दर्जन भर से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में छह को अलीगढ़ के जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज जबकि चार को बुलंदशहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस के अनुसार घटना देर रात गभाना के नजदीक बुलंदशहर बॉर्डर स्थित मुनी गांव के पास की है। देर रात फर्रुखाबाद डिपो की बस अलीगढ़ से दिल्ली के लिए निकली थी लेकिन बस में तकनीकी खराबी आ गई। चालक ने बस को मुनि गांव के पास हाईवे किनारे खड़ा कर दिया और परिचालक ने पीछे से आने वाली बसों में यात्रियों को बिठाना शुरू किया। अधिकांश यात्रियों को दूसरी बसों में सवार कर दिया गया जबकि जो शेष बचे यात्री बस के आस पास और आगे की ओर ही टहल रहे थे। इसी दौरान पीछे से आए तेज रफ्तार कैंटर ने खराब खड़ी रोडवेज बस में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही रोडवेज बस आसपास खड़े यात्रियों को कुचलते हुए नजदीक जाकर पलट गई। हादसे में छह लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि दर्जन भर घायल हो गए। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और एबुंलेंस बुलवाकर स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। हादसे में मरने वालों के शव पुलिस ने मोर्चरी भिजवा दिए। जबकि छह घायलों को मलखान सिंह जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज जबकि चार को बुलंदशहर के अस्पताल में दाखिल कराया गया। घायलों की हालत नाजुक होने के चलते किसी का नाम पता नहीं मिल पाया है। मृतकों में भी पुलिस किसी की शिनाख्त करने में अब तक कामयाब नहीं हो पाई है।

हादसे की सूचना पर दौड़े आला अफसर-
गभाना में हादसे की सूचना मिलते ही डीएम चंद्रभूषण सिंह व एसएसपी अजय साहनी मलखान सिंह जिला अस्पताल पहुंच गए। यहां आए घायलों का हाल जाना, इसके साथ ही स्वास्थ्य अफसरों को भी निर्देश दिए। देर रात एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवस्तव भी जिला अस्पताल पहुंचे। यहां भर्ती घायलों से उनके परिजनों की जानकारी हासिल करने का प्रयास किया लेकिन हालत नाजुक होने पर कोई सटीक जानकारी नहीं मिल पाई। देर रात तक एसपी सिटी समेत तमाम पुलिस प्रशासनिक अफसर जिला अस्पताल में डटे रहे।