Aligarh एनकाउंटर फर्जी, अखिलेश यादव को सौपेंगे रिपोर्ट : सुरेंद्र नागर MP

अलीगढ़ । हरदुआगंज में अलीगढ़ पुलिस द्वारा किये गए दोहरे एनकाउंटर पर राजनैतिक पारा चढ़ता जा रहा है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव द्वारा भेजे गए प्रतिनिधिमंडल ने मुठभेड़ को फर्जी करार दिया है । सपा की जांच कमेटी का नेतृत्व कर रहे राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर में कहा कि अभी तक के सभी तथ्यों से यही प्रतीत होता है कि एनकाउंटर फर्जी है ।

बुधवार को राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर के नेतृत्व में सपा का प्रतिनिधिमंडल सर्किट हाउस से एनकाउंटर स्थल माछुआ पर निरीक्षण करने पहंुचा। निरीक्षण के बाद प्रतिनिधिमंडल एनकांउटर में मारे गए नौशाद और मुस्तकीम के परिजनों से मिलने अतरौली जाने लगे तो अतरौली में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किए जाने की जानकारी दी गई। इसके बाद भी सपाई अतरौली जाने के लिए अड़ गए। अतरौली में तनाव को देखते हुए पुलिस ने मृतकों को परिजनों को अलीगढ़ पहंुचा दिया था। इसकी जानकारी पुलिस द्वारा सपा के प्रतिनिधिमंडल को दी गई। साथ ही मृतकों के परिजनों से अलीगढ़ में ही सर्किट हाउस पर बात कराने का भरोसा दिया गया। इस पर सपा प्रतिनिधिमंडल सर्किट हाउस लौट आया, जहां उन्होंने मृतक नौशाद की मां शाहीन व मुस्तकीम की मां शबाना से बातचीत कर पूरे प्रकरण की जानकारी ली।

मृतकों के परिवार ने कमेटी को पयकिस द्वारा युवक़ों को घर से उठाकर मार देने और इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई । वहीं दूसरी ओर सपाइयों का बजरंग दल द्वारा विरोध करने पर दिनभर अतरौली में तनावपूर्ण माहौल रहा । सपा की जांच कमेटी 12 अक्टूबर को अखिलेश यादव को रिपोर्ट सौंपेगी । अब देखना यह है कि अखिलेश यादव मामले पर क्या रुख अपनाते हैं ?