Aligarh एनकाउंटर : CBI जांच के लिए AMU में निकला मार्च, पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी

अलीगढ़ । एएमयू में एक बार फिर अलीगढ़ में एनकाउंटर के मसले पर सरगर्मियां बढ़ गयी हैं । सोमवार को सैंकड़ो छात्रों ने विरोध मार्च निकालकर पुलिस की मुश्किलें बड़ा दी हैं । छात्रों के मार्च को प्रॉक्टोरियल टीम के सदस्यों ने बाब-ए-सैयद गेट पहुंचने से पहले ही रोक दिया। इस दौरान छात्रों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

छात्र संघ चुनाव में उपाध्यक्ष पद के दावेदार हमजा नोमान मसूद के नेतृत्व में निकाले गए मार्च में एनकाउंटर की सीबीआई जांच की मांग उठाई गई। एएमयू के छात्रों के मार्च के दौरान हमजा मसूद ने कहा कि जैसे विवेक हत्याकांड में कार्यवाही हुई है वैसे ही इस एनकाउंटर की जांच होनी चाहिए। एनकाउंटर को फर्जी कहने वाले छात्रों ने कहा कि इसकी जांच कराने के लिए कोर्ट में भी अर्ज़ी दी जाएगी। मार्च जब बाबे सैयद गेट पहुंचने को हुआ तो एएमयू इंतजामियां और सुरक्षाकर्मियों ने बॉबे सैयद गेट से पहले ही रोक दिया, जिसको लेकर सुरक्षाकर्मियों और छात्रों के बीच नोकझोंक हो गई। छात्र-छात्राओं ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की, तो वहीं मोदी-योगी के खिलाफ भी नारेबाजी की गई।

बताया जा रहा है कि छात्रों ने इंतजामिया से अनुमति नहीं ली गई थी, इसी लिए प्रोटेस्ट को बीच में रोका गया। मार्च बीच में रोकने को लेकर छात्रों और प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम के बीच काफी देर तक नोंकझोक हुई। हालांकि मार्च को वहां से आगे नहीं जाने दिया गया। मार्च में छात्र बड़ी संख्या में मौजूद रहे।