अफवाहों पर अलीगढ़ DM सख्त, सोशल मीडिया से चिन्हित किए लोग, होगी FIR

अलीगढ । यूपी के अलीगढ़ में कोरोना लॉकडाउन में लोगों की सेवा में लगे जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही गलत खबरों पर कड़ा रुख अख्तियार किया है। डीएम के निर्देश पर वार रूम ने कोरोना मरीजों के नाम से अफवाह फैलाने वाले कुछ लोग चिन्हित किये हैं जिनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की तैयारी है ।

डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने कहा है कि कोरोना मरीज के नाम पर जो लोग सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें फैला रहे हैं, उनके विरुद्ध कड़ी दंडात्मक कार्यवाही के लिए निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा है कि व्हाट्सएप्प पर जिन ग्रुप्स में गलत खबरें प्रसारित की जा रहीं हैं उनके एडमिन व गलत खबर भेजने वालों के विरुद्ध एफआईआर कराई जाएगी।

सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी के लिए डीएम ने डीएम वार रूम की टीम को निर्देश दिए हैं। बताते चलें कि जिस प्रकार अलीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस अब दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं उससे पुलिस-प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को दिन-रात एक करके जनता को सुरक्षा और सुविधाएं पहुंचाई जा रही हैं। परंतु कोरोना जैसी महामारी में भी कुछ अराजक तत्व सोशल मीडिया पर अफवाह फैला रहे हैं जिन्हें अब प्रशासन ने चिन्हित किया है।