कोरोना लॉकडाउन : अलीगढ़ प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती, उल्लंघन करने पर 15 FIR

अलीगढ़ । कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एलान के बाद संपूर्ण देश के साथ अलीगढ़ को भी अगले 21 दिन तक यानि 14 अप्रैत रात 12 बजे तक के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। इस तरह 22 मार्च से लागू लॉक डाउन को मिला लें तो अपने जिले में इस लॉक डाउन की अवधि कुल 24 दिन हो जाएगी।

इधर, लॉक डाउन में मंगलवार को सख्ती और बढ़ गई है। बंदी में बेवजह घूमने पर जिले भर में 188 के तहत 15 मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इधर, पीएम मोदी के और ज्यादा संख्ती के संदेश के बाद बुधवार से अधिक सख्ती बरती जाएगी। शहर से लेकर गांव देहात तक लोगों को घरों में रहने की पाबंदी के लिए सख्ती झेलनी पड़ेगी।

मंगलवार को लॉकडाउन में सुबह से ही जिला प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी थी। बेवजह घूमने निकले लोगों ने पुलिस ने वापस भेजा। केवल बेहद जरूरी काम से निकलने वालों को ही पुलिस ने जाने दिया। अस्पताल, नर्सिंग होम, मेडिकल स्टोर, पैथोलॉजी लैब, एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज, सब्जी, दूध, किराने का सामान लाने वाले, आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करने वाले, अखबार बांटने वाले विक्रेताओं को ही जाने दिया गया।

मथुरा, आगरा, बदायूं, बरेली, कासगंज, एटा, गाजियाबाद, नोएडा से आने वालों की बेहद सख्त जरूरत को जान कर ही प्रवेश दिया गया। वहीं अलीगढ़ निवासियों को भी आने दिया गया। ये सभी अपने अपने वाहनों से आए थे। एहतियातन इन सभी का बुखार जांचा गया।