अलीगढ : ACET के फार्मेसी कालेज की धोखाधड़ी पर AKTU की मुहर, बी-फार्मा में 60 सीटों की है मान्यता

अलीगढ़। एसीईटी काॅलेज के अलीगढ़ काॅलेज आॅफ फार्मेसी द्वारा बी फार्मा के छात्रों से खिलवाड़ करने के मामले में अब एकेटीयू यूनिवर्सिटी ने भी काॅलेज के फर्जीवाड़े पर मुहर लगा दी है। एसीईटी के अलीगढ़ काॅलेज आॅफ फार्मेसी ने 60 सीटों की मान्यता होने के बाबजूद 100 सीटों पर प्रवेश ले लिया था और 40 छात्रों के परीक्षायें भी फर्जी करा दी थी। पीड़ित छात्रा शिल्पा सिंह और राजाबाबू ने गत अक्टूबर माह में एसएसपी और डीएम से मिलकर न्याय की मांग की थी।

छात्र नेता जियाउर्रहमान ने डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय से आरटीआई से अलीगढ़ काॅलेज आॅफ फार्मेसी में सत्र 2016-17, 2017-18 में बी फार्मा में सीटों की सम्बद्धता के बारे में जानकारी मांगी थी। विश्वविद्यालय के जनसूचना अधिकारी डा आर के सिंह ने छात्र नेता जियाउर्रहमान को उपलब्ध करायी सूचना में स्पष्ट रूप से अलीगढ़ काॅलेज आॅफ फार्मेसी में सत्र 2016-17 में बी फार्मा कोर्स के लिए 60 सीटों की मान्यता होने और सत्र 2017-18 में भी बी फार्मा में 60 सीटों की मान्यता होने की जानकारी दी है। साथ ही विश्वविद्यालय ने स्पष्ट किया है कि जितनी सीटों की मान्यता होती है विश्वविद्यालय मात्र उन्हीें सीटों पर प्रवेश देता है।

बताते चले कि एसीईटी काॅलेज के अलीगढ़ काॅलेज आॅफ फार्मेसी लगातार बी फार्मा में 100 सीटें होने का दावा कर रहा था। छात्र नेता को विश्वविद्यालय से मिली सूचना से स्पष्ट हो गया है कि अलीगढ़ काॅलेज आॅफ फार्मेसी छात्रों के साथ छल कर रहा है। छात्र नेता जियाउर्रहमान ने कहा है कि अलीगढ़ काॅलेज आॅफ फार्मेसी मान्यता से अधिक सीटों पर प्रवेश लेकर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है जो किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि अलीगढ़ काॅलेज आॅफ फार्मेसी छात्रों को गुमराह कर अधिक प्रवेश लेने के मामले की शिकायत और एकेटीयू लखनऊ में की जाएगी। शिक्षा माफिया द्वारा छात्रों के साथ धोखाधड़ी कर संगठित लूट किसी भी कीमत पर बर्दाश्त करेंगे । एसीईटी कालेज मान्यता से अधिक प्रवेश लिए छात्रों की फर्जी परीक्षा करा रहा है जो खुलेआम विवि के नियमो का उल्लंघन है | उन्होंने बताया कि पीड़ित छात्रों के साथ मंगलवार को डीएम से मिलकर शिकायत की जाएगी।