बापू की प्रतिमा पर अखिलेश यादव ने चलाया चरखा

लखनऊ। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। वह गाँधी प्रतिमा पहुंचे यहाँ उन्होंने बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वह गाँधी आश्रम पहुंचे यहाँ उन्होंने चरखा चलाया। इस दौरान सपा छात्र नेताओं ने उन्हें एक स्मृति चिन्ह के रूप में चरखा सप्रेम भेंट किया। अखिलेश के साथ सपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

जिला केंद्रों पर भी सपा ने मनाई जयंती-
समाजवादी पार्टी ने राजधानी सहित सभी जिला केंद्रों पर महात्मा गांधी जयंती मनाई। मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि लखनऊ में राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा के निकट बापू के प्रिय भजन व देशप्रेम के गीत गायन कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके अलावा वह पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से आयोजित चरखा यज्ञ में भी शामिल हुए। इसी क्रम में पार्टी मुख्यालय में भदोही से मुम्बई तक साइकिल यात्रा करके जल बचाओ एवं पर्यावरण बचाओ अभियान चलाने वाले गोविंद कुमार यादव का अभिनंदन किया गया। गोविंद ने 1700 किलोमीटर तक की साइकिल यात्रा के दौरान समाजवादी विचारों के प्रचार के साथ जल बचाओ, पर्यावरण बचाओ अभियान भी चलाया।

लालबहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण-
अखिलेश यादव ने कहा कि आज देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के कारण ही आजाद है। अखिलेश यादव ने आज महात्मा गांधी की जयंती पर जीपीओ पार्क में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद गांधी आश्रम में चरखा भी चलाया। सपा के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने भी आज महात्मा गांधी को याद किया अखिलेश यादव ने कहा कि आज देश गांधी जी की वजह से आजाद है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार हमेशा खादी के विकास में मदद करेगी। इसी कारण से हम आज आजाद हैं। राष्ट्रपिता गांधी जी का आजादी में काफी महत्वपूर्ण योगदान है। गांधी जी की कुर्बानी को भुलाया नहीं जा सकता। सपा सुप्रीमो ने गांधी व लालबहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।