UP उपचुनाव से पहले बोले अखिलेश यादव- ‘जनता ने बना लिया है उपचुनाव में सपा-RLD को जिताने का मन’

लखनऊ । सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि उपचुनाव में सभी सीटों पर जनता ने भाजपा को हराने और सपा, आरएलडी को जिताने का मन बना लिया है । भाजपा को लोकतंत्र लोक लाज और लोग मर्यादा के प्रति कभी आस्था नहीं रही अब वह मतदाताओं को भयभीत करने के लिए प्रशासनिक मशीनरी का इस्तेमाल कर रही है ।

उपचुनाव में मतदान की स्वतंत्रता और निष्पक्षता बनी रहे इसलिए चुनाव आयोग को संवेदनशील क्षेत्रों में केंद्रीय सुरक्षा बल लगाना चाहिए । उप चुनावों को प्रभावित करने के लिए भाजपा सरकार के मंत्री निर्वाचन क्षेत्रों में डेरा डाले हुए हैं बेसिक शिक्षा मंत्री शिक्षकों से सीधे ही भाजपा के पक्ष में मत डालने को कह रहे । अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानों कोटेदारों लेखपालों और पुलिसकर्मियों को धमकी और प्रलोभन देकर भाजपा सरकार मनमानी करने पर उतारू हैं ।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा राज में बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी है लोगों का जानमाल सुरक्षित नहीं है हर तरफ लूट और भ्रष्टाचार का बोलबाला है । उप चुनावों में 6 सीटों पर सपा के प्रत्याशी हैं जबकि बुलंदशहर की सीट से आरएलडी प्रत्याशी को समाजवादी पार्टी अपना समर्थन दे रही है । भाजपा ने अपने कार्यकाल में सिर्फ सपा के काम पर अपना नाम देने का ही प्रयास किया है लेकिन अब भाजपा के बहकावे और झूठे वादों से कोई भटकने वाला नहीं है ।

अखिलेश यादव ने उपचुनावों में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को वोट देने की जनता से अपील भी की । अखिलेश ने जनता से निवेदन किया कि वह इन उपचुनावों को गंभीरता से लें आज लोकतंत्र की परीक्षा की घड़ी है और चुनावों के परिणामों से तय होगा कि यूपी की राजनीति किस रास्ते पर है। अखिलेश ने दावा किया कि सपा जनता के सपनों को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है और विकास और सभी के सम्मान की सुरक्षा और गारंटी देती है।