अखिलेश यादव ने किया डाॅ0 आम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण, बोले संविधान एक पवित्र दस्तावेज

लखनऊ | समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय लखनऊ पर आज भारत रत्न डाॅ0 भीमराव आम्बेडकर जी की 127वीं जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। डाॅ0 लोहिया सभागार में डाॅ0 आम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेष यादव ने करते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए
अखिलेश यादव ने कहा कि आज पूरे देश में डाॅ0 आम्बेडकर जी को याद किया जा रहा है, भारतीय संविधान के निर्माण में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता हैं उनके द्वारा निर्मित संविधान से अमीर गरीब सबको बराबरी का हक मिला, यह संविधान एक पवित्र दस्तावेज है जिसमें सबके लिए एक मत की व्यवस्था है और व्यक्ति के मूलाधिकार सुरक्षित है। अखिलेश यादव ने कहा कि आज हमें संविधान के रास्ते पर चलने का संकल्प लेना है, जो समाजवाद और सेक्युलरिज्म का रास्ता है यही देश की आत्मा है उन्होंने कहा कि आज ऐसे दल भी है जो डाॅ0 आम्बेडकर के विचारों से अनजान है। इस वजह से ही समाज में कलह है और दलित शोषित तथा वंचित तबके को सही न्याय एवं अधिकार नहीं मिल पा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज नहीं रह गया है। अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं। किसी गरीब और पीड़ित व्यक्ति की कहीं सुनवाई नहीं है। एफआईआर दर्ज नहीं होती है। उन्नाव की लड़की मारी-मारी फिरती रही, यदि प्रदेश में कानून व्यवस्था ठीक होती तो उसके साथ जघन्य काण्ड नहीं होता।

अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश सहित भाजपा शासित अन्य प्रदेशों में महिलाओं और दलितों के साथ अत्याचार की घटनाओं में लगातार बढोतरी हो रही है। केन्द्र और राज्य सरकार की भाजपा सरकार के जनविरोधी नीतियों से जनता में व्यापक असंतोष फैल रहा है भाजपा वोट के माध्यम से सत्ता में आयी थी, और इसी वोट के रास्ते जनता सत्ता से बाहर करेगी 2019 का सबको इंतजार है। इस अवसर पर किरनमय नंदा, सर्वेश अम्बेडकर, माता प्रसाद पाण्डेय, कुंवर रेवती रमण सिंह, अहमद हसन, राजेन्द्र चौधरी, नरेश उत्तम पटेल, इन्द्रजीत सरोज, आरके चौधरी, राजकिशोर सिंह, शिवाकांत ओझा, ओम प्रकाश सिंह, नीरज शेखर, अरविन्द सिंह गोप, पंडित सिंह, राजीव राय, राधेश्याम सिंह, सुशीला सरोज, गीता सिंह, आनन्द भदौरिया, अमिताभ बाजपेई, राजकुमार मिश्र, विकास यादव, पी0डी0 तिवारी, मनीष सिंह, दिग्विजय सिंह ‘देव‘, प्रदीप तिवारी, रोहित शुक्ला लल्लू, प्रदीप शर्मा, अजय त्रिपाठी, दीपक पाण्डेय‘ टेसू‘ राधेश्याम सिंह, अमित त्रिपाठी, डाॅ0 अखिलेश पटेल, सिद्धार्थ मिश्र, अनूप बारी, आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय है।