राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सीक्रेट मिशन पर कश्मीर पहुंचे, हटाई जा सकती है अनुच्छेद 370 व 35ए

कश्मीर | राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल सीक्रेट मिशन के तहत घाटी के दौरे पर श्रीनगर पहुंचे हैं। उन्होंने आला अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके साथ ही बाबा बर्फानी के दर्शन भी किए। सूत्रों के अनुसार एनएसए बुधवार को श्रीनगर पहुंचे। श्रीनगर पहुंचने पर उन्होंने सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों के आला अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें कर घाटी के मौजूदा हालात तथा सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी हासिल की। दौरे को टॉप सीक्रेट रखा गया था और श्रीनगर पहुंचने से कुछ पहले ही संबंधित अधिकारियों को जानकारी देकर बैठक के बारे में बताया गया।

एनएसए ने राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार, मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम, डीजीपी दिलबाग सिंह, आईजी एसपी पाणि से मुलाकात की। उनके साथ दिल्ली से आईबी के एक आला अधिकारी भी आए हैं। उनके शुक्रवार को दिल्ली लौटने की खबर है। हालांकि, उनके दौरे पर किसी अधिकारी ने कुछ भी टिप्पणी नहीं की है।

अनुच्छेद 370 व 35ए हटाने की अटकलें-
मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद डोभाल का यह पहला घाटी दौरा है। जब लोगों के बीच उनके सीक्रेट मिशन पर घाटी में आने की चर्चा आम हुई तो अनुच्छेद 370 व 35ए को हटाने को लेकर अटकलें तेज हो गईं। चर्चा रही कि इसे हटाने से पहले वे सुरक्षा व्यवस्था की स्थितियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे हैं।