आगरा में सपा कार्यकर्ताओं में गुटबाजी, शहर में दौड़ी अखिलेश की ‘साइकिल’

आगरा | अखिलेश यादव भले ही 2019 लोकसभा चुनाव के लिए युद्धस्तर पर तैयारी क्र रहे हों लेकिन सपाई आपस में एकजुट नहीं हैं | गुटबाजी खुलकर देखने को मिल रही है | समाजवादी पार्टी की ‘प्रजातंत्र बचाओ-देश बचाओ’ साइकिल यात्रा ने सोमवार को आगरा में भ्रमण किया। इस दौरान भाजपा सरकार की वादाखिलाफी का सपा कार्यकर्ताओं ने प्रचार-प्रसार किया गया। यात्रा का कई जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर गाजीपुर से दिल्ली तक साइकिल यात्रा निकाली जा रही है। रविवार को यात्रा आगरा पहुंची थी। रात्रि विश्राम के बाद साइकिल यात्रा को शहर भ्रमण के लिए फतेहाबाद रोड स्थित पार्टी कार्यालय से राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

फतेहाबाद रोड, माल रोड, एमजी रोड, होते हुए यह यात्रा सिकंदरा पहुंची। सिर पर लाल टोपी लगाकर तमाम सपाइयों ने साइकिल चलाई। महानगर अध्यक्ष चौधरी वाजिद निसार के नेतृत्व में शहर में हर चौराहा पर साइकिल यात्रा का स्वागत किया गया। जिलाध्यक्ष रामसहाय यादव व महानगर महासचिव गौरव जैन भी अपनी टोली के साथ साइकिल से निकले।

जिला और महानगर इकाई में टला टकराव-
साइकिल यात्रा के दौरान भी सपा कार्यकर्ताओं में गुटबाजी नजर आई। अधिकांश चौराहों पर जिला और महानगर इकाई टीमों ने थोड़ी दूर पर अलग-अलग स्वागत मंच बनाए थे। कई जगह आमने-सामने मंच बने थे। इससे दोनों के बीच टकराव की स्थिति बनी रही। खंदारी चौराहा पर तो अपने-अपने अध्यक्षों के नारे लगाने को लेकर दोनों गुट आमने-सामने ही आ गए। बड़ी मुश्किल से कार्यकर्ताओं को शांत किया गया।