दिल्ली में मिले कोरोना के 7 मरीज, अबतक हुए 27, 10 हजार लोग एकांतवास में

नई दिल्ली | कोरोना वायरस को लेकर पिछले दो दिन से दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के पसीने छूट गए हैं। राजधानी में पिछले 24 घंटे के भीतर सात और नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसके बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 27 हो गई है। इसके अलावा शनिवार शाम तक 10 हजार से ज्यादा दिल्लीवालों को गृह एकांतवास (होम क्वारंटीन) पर भेज दिया गया।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 10,464 लोग इस समय गृह एकांतवास पर हैं। कोरोना वायरस को लेकर हेल्पलाइन नंबरों पर तेजी से फोन कॉल भी बढ़ गए हैं। स्थिति यह है कि मेडिकल टीमें भी कम पड़ गई हैं। दिलशाद गार्डन के एल ब्लॉक को पूरी तरह से शटडाउन करने के निर्देश दिए जा चुके हें। लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी जा रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यदि रविवार को जनता कर्फ्यू ठीक रहा तो सोमवार से दिल्ली को भी शटडाउन किया जा सकता है। दिल्ली से आंध्रप्रदेश जाने वाली ट्रेन में भी काफी लोग संक्रमित मिलने के बाद विभाग को आशंका है कि ये सामुदायिक स्तर पर फैल सकता है।

दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 27 हो चुकी है। इनमें एक विदेशी नागरिक भी शामिल है। इसके अलावा एक मरीज की मौत हो चुकी है। राजस्थान, पश्चिम बंगाल और पंजाब के मूल निवासी चार मरीज दिल्ली में संक्रमित मिले हैं।