लन्दन में रेफ्रिजरेटर ट्रक में 39 शव बरामद, वियतनाम के नागरिक होने की आशंका

लंदन। लंदन के पास एक रेफ्रिजरेटर ट्रक में से जिन 39 प्रवासियों के शव बरामद हुए थे अब उनके वियतनाम के नागरिक होने की आशंका जाहिर की गई है। पुलिस ने पहले इन पीड़ितों के चीनी नागरिक होने की बात कही थी। ये शव पिछले महीने बरामद हुए थे। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उसने जांच में मदद करने के लिए फिर से दो लोगों से अपील की है।

एस्सेक्स पुलिस के प्रमुख टिम स्मिथ ने एक बयान में कहा कि अभी हमारा ऐसा मानना है कि यह वियतनाम के नागरिक थे और हम वियतनाम सरकार से सम्पर्क में भी हैं। उन्होंने कहा कि हम वियतनाम और ब्रिटेन में कई परिवारों से सीधे सम्पर्क में हैं और हमारा मानना है कि हमने इस घटना में मारे गए कई पीड़ितों के परिवार की पहचान भी कर ली है। उन्होंने कहा कि लेकिन पीड़ितों के नाम की पुष्टि के लिए आवश्यक साक्ष्य अभी तक प्राप्त नहीं हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि वे उत्तरी आयरलैंड के दो करोबारी भाइयों रोनन और क्रिस्टोफर ह्यूजेस से भी इस सिलसिले में बात करना चाहती है। डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर डैन स्टोटेन ने कहा कि रोनन ह्यूजेस से फोन पर बातचीत हुई है लेकिन उनसे मिलकर पूछताछ करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जितनी जल्दी उनसे बात होगी जांच में उतनी तेजी आएगी। पीड़ितों में आठ महिलाएं और 31 पुरुष हैं। पोस्टमार्टम जारी है और मौत का कोई औपचारिक कारण अभी पता नहीं चल पाया है।