पश्चिमी UP की सीटों पर BJP आज घोषित करेगी प्रत्याशी, उम्मीदवारों की बड़ी धड़कन

नई दिल्ली | लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में पहले और दूसरे चरण की 16 सीटों सहित प्रमुख नेताओं की उम्मीदवारी पर आज दिल्ली में फिर मंथन होगा। भाजपा आज रात तक यूपी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय और महामंत्री संगठन सुनील बंसल आज दिल्ली जाएंगे। होली से ठीक पहले प्रत्याशियों की धड़कन बड़ गई है ।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक उम्मीदवार चयन को लेकर मंथन के बाद पहले चरण की सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियबादा और गौतमबुद्ध नगर सहित दूसरे चरण की कुछ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है। आपको बता दें कि भाजपा की सोमवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक प्रस्तावित थी। इस बैठक के बाद ही पहली लिस्ट जारी किया जाना था, लेकिन गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद यह बैठक मंगलवार तक के लिए टाल दी गई थी। भाजपा के एक नेता के मुताबिक पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवारों के बारें में फैसला हो चुका है। कुछ सीटों पर अभी भी विचार किया जाना है जिस पर आज बैठक में अंतिम फैसला ले लिया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी इसी हफ्ते में अपने सभी उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम फैसला ले लेगी। नामों की घोषणा के बाद ही पार्टी के स्टार प्रचारकों का दौरा पूरे देश में शुरू हो जाएगा। प्रचार अभियान पूरे जोर-शोर के साथ चलाया जाएगा। पार्टी ने पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार की सघन रणनीति बना रखी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इसके बारे में जल्दी ही घोषणा कर सकते हैं।