अमेरिका में कोरोना का कहर, 20 हजार से अधिक मौतें, इटली पीछे छोड़ा

वाशिंगटन । संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना वायरस महामरी से दुनिया में सबसे ज्यादा त्रस्त देश बन गया है। अमेरिका शनिवार को मौतों का आंकड़ा 20,000 पर पहुंचने के साथ ही इटली को पछाड़कर सर्वाधिक मौतों वाला देश बन गया है। यूरोपीय देश इटली में अब तक कुल 19,468 मौतें हुई हैं।

अमेरिका में शनिवार रात 10 बजे तक संक्रमण के करीब 5.10 लाख मामले सामने आ चुके थे। कोविड-19 के कारण महज कुछ ही सप्ताह में अमेरिकी अर्थव्यवस्था थम-सी गई है। राष्ट्रीय आपातकाल के मद्देनजर 95 प्रतिशत से ज्यादा आबादी घरों में सिमटी हुई है और करीब 1.60 करोड़ लोग अपनी नौकरियां गंवा चुके हैं।

न्यूयॉर्क में शव तेजी से दफनाए जा रहे : न्यूयॉर्क शहर में मरने वालों की बढ़ती संख्या देखते हुए प्रशासन मुर्दाघरों में जगह खाली करने के लिए शव तेजी से दफना रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क में लावारिस शवों को दफनाने की जगह हार्ट आईलैंड में पहले सप्ताह में एक बार हर गुरुवार को लावारिस शव दफनाए जाते थे, लेकिन अब सप्ताह में पांच दिन शव दफनाए जाते हैं और प्रतिदिन लगभग 25 शव दफनाएं जा रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी से पहले शहर के मुर्दाघरों में लावारिस शव 30 से 60 दिनों तक रखे जाते हैं, उसके बाद उन्हें आईलैंड में दफना दिया जाता है।