सीलमपुर में प्रदर्शनों के दौरान 2 लोग गिरफ्तार, पुलिसकर्मियों पर कर रहे थे पथराव

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में पिछले महीने सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा में कथित संलिप्तता के लिये दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान सीलमपुर निवासी शहजाद (23) और गौतमपुरी निवासी नूर मोहम्मद (19) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि दोनों आरोपी हिंसा की सीसीटीवी फुटेज में पुलिसकर्मियों पर पथराव करते दिख रहे हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शहजाद सीलमुपर इलाके का कुख्यात हिस्ट्री-शीटर है और पहले भी कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है। अधिकारी ने कहा कि बुधवार को गिरफ्तार किये गए मोहम्मद का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। उसके मोबाइल फोन में हिंसा के वीडियो और फोटो मिले हैं।

इससे पहले 17 दिसंबर को सीलमपुर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों के संबंध में कम से कम 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प और पुलिसकर्मियों पर पथराव में 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे और कई बसें क्षतिग्रस्त हो गई थीं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिये लाठीचार्ज किया था और आंसू गैस के गोले छोड़े थे।