इलाहबाद: 18 लोगों को मेडिकल वेस्ट मेनेजमेंट में सकारात्मक कार्य करने पर दिये गये सर्टिफिकेट

शशांक मिश्रा/इलाहबाद| आज मण्डलायुक्त कार्यालय स्थित गांधी सभागार में मेडिकल वेस्ट मेनेजमेंट पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें मण्डलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए उपस्थित लोगों को मेडिकल वेस्ट मेनेजमेंट के कानूनो के बारे में विस्तृत रूप से बताया मेडिकल वेस्ट मेनेजमेंट के प्रति लोगों को जागरूक होना चाहिए। उन्होंने मण्डल के सीएमओ को भी निर्देशित किया इसके बारे में जागरूकता सभी अस्पतालो में पोस्टर एवं बैनर के माध्यम से की जाय।
     कार्यशाला में पर्यावरण प्रबन्धन विशेषज्ञ यूपीएचएसेसपी लखनऊ  सलोनी गोयल ने मेडिकल वेस्ट मेनेजमेंट के लिए बनाये गये एप एवं पोर्टल के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा मेडिकल वेस्ट मेनेजमेंट 2016 के नये प्राविधानों के बारे में उपस्थित लोगों को जागरूक किया।
     यह कार्यशाला मण्डलीय क्वालिटी सेल एवं यूपीएचएसएसपी के द्वारा आयोजित की गयी थी। इस कार्यशाला का उद्देश्य लोगों को मेडिकल वेस्ट मेनेजमेंट के प्रति जागरूक करना था। इस कार्यशाला में 18 लोगों को सर्टिफिकेट दिये गये जिन्होंने मेडिकल वेस्ट मेनेजमेंट में अच्छा कार्य किया था।
     इस कार्यशाला में डॉ वीके सिंह अपर निदेशक, स्वास्थ्य, डॉ. राजेश कुमार त्रिपाठी मण्डलीय सलाहकार, हरित सक्सेना मण्डलीय कार्यक्रम प्रबन्धक, मनीष कुमार त्रिपाठी मण्डलीय सलाहकार, एस.के सिंह क्षेत्रिय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सहित मण्डल के सभी सीएमओ, स्वास्थ्य अधीक्षक उपस्थित रहें।