सिंगापुर में 16 साल से कम उम्र के बच्चे नहीं देख सकेंगे ‘बाहुबली-2’

मुंबई । फिल्म मेकर एस एस राजामौली की फिल्म बाहुबली 2 पूरी दुनिया में बॉक्सऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर एक के बाद रिकॉर्ड बना रही है । इन सबसे हटकर बाहुबली एक बार फिर से चर्चा में है । दरअसल सिंगापुर में 16 साल से कम उम्र के बच्चों को फिल्म देखने की इजाजत नहीं मिली है ।

सिंगापुर के सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को एडल्ट सर्टीफिकेट दे दिया है । जिसके तहत 16 साल से कम उम्र के बच्चे यह फिल्म नहीं देख पाएंगे । भारतीय सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने कहा कि सिंगापुर सेंसर बोर्ड ने फिल्म को काफी हिंसात्मक बताया है । युद्ध वाले सीन, सैनिकों के गला काटने वाले सीन बेहद हिंसक लगे। वहीं हमने इस फिल्म को यूए सर्टीफिकेट दिया था इसके साथ ही फिल्म का कोई भी सीन नहीं काटा था । इसके साथ ही निजलानी राजामौली की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने एक शानदार फिल्म का निर्माण किया है । इस तरह की फिल्म बनाने के लिए काफी धैर्य की जरूरत होती है ।

पहलाज निहलानी का आगे कहा कि, हमारी और उनकी संस्कृति में फर्क है । इसकी कई वजहें भी हैं । जैसे कि भारतीय कहानियों में राक्षस के सिर काटने का जिक्र होता है । हमारे देश के बच्चे इस तरह की कहानियां सुनकर हुए बड़े होते हैं । अगर हम इस तरह का कोई सीन काटते तो हमें गैर धार्मिक माना जाता । बता दें कि ‘बाहुबली 2’ 28 अप्रेल को रिलीज हुई । फिल्म में मुख्य भूमिका में प्रभास, राणा दुग्गुबती, अनुष्का शेट्टी, तम्मना भाटिया और सत्यराज प्रमुख भूमिका में है ।