यूपी: एक परिवार के 15 सदस्यों ने 18 साल बाद फिर से हिंदू धर्म में की वापसी

Hinduism

मुजफ्फरनगर। एक परिवार के 15 सदस्यों ने 18 साल बाद फिर से हिंदू धर्म में वापसी कर ली है। इन्ही में दानिश फिर से दिनेश और जरीना मिथलेश बन गई, 18 साल बाद हिंदू धर्म में वापसी करने की बाद इन लोगों का कहना है कि 18 साल पहले वे डर गए थे। वहीं मिथलेश का कहना है कि अपनी मर्जी से हिंदू धर्म में आए हैं। किसी ने दबाव नहीं बनाया।

मुजफ्फरनगर जनपद में बघरा स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में एक मुस्लिम परिवार के 15 सदस्यों ने धर्म बदल लिया है। बागपत के बिनौली क्षेत्र में रह रहे परिवार का कहना है कि 18 साल पहले उन्होंने डरकर इस्लाम अपनाया था। अब वह दोबारा अपने धर्म में लौट आए हैं। आरोप है कि उन्हें पहले डराया गया था।

हवन में शामिल हुए परिवार में सात महिलाएं, तीन लड़कियां और पांच पुरुष थे। आचार्य मृगेंद्र ने बताया कि इनकी पहचान गोपनीय रखी गई है, ताकि इन्हें कोई परेशान न करें। यह परिवार वर्तमान में बिनौली क्षेत्र में रहकर मजदूरी कर रहा है। परिवार के सदस्यों को जनेऊ धारण कराया गया।

हिंदू धर्म में आस्था जताने वालों में रहीसू का नाम यशपाल, जरीना का मिथलेश, शमी का बादल, सनी का दीपक, गुलबहार का संगीता, आसमां का कविता, आशिया का वंदना, आनिया का प्रतिमा, नीशा का नीशा देवी, सुलेखा का सरोज, असगर का बिल्लू कुमार, शकील का अमित, अशरफ का विनोद और दानिश का नाम दिनेश रखा गया है।