अलीगढ़ में राजस्थान के गवर्नर कल्याण सिंह ने किया था आचार संहिता का उल्लंघन, EC ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह पीएम मोदी पर दिए बयान को लेकर मुश्किल में घिर गए है। चुनाव आयोग की इसकी शिकायत राष्ट्रपति से कर दी है। चुनाव आयोग ने राज्यपाल कल्याण सिंह के बयान पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सोमवार रात पत्र लिखा और पत्र में उनके बयान की शिकायत की गई।

दरअसल, कुछ दिन पहले राज्यपाल कल्याण सिंह ने अलीगढ़ स्थित अपने आवास पर नारेबाजी कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को समझाते हुए कहा था कि मोदी को फिर पीएम बनाना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव आयोग ने राज्यपाल कल्याण सिंह के एक संवैधानिक पद पर होते हुए यह बात कहने को आचार संहिता का उल्लंघन माना है। वहीं विपक्ष ने राज्यपाल के इस बयान को अनुचित ठहराया है। विपक्ष ने कल्याण सिंह पर पद के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया है।

सिंह ने बीते हफ्ते अलीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में कहा था, हर कोई चाहता है कि मोदी जीतें और ये देश के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा था, हम सभी लोग बीजेपी के कार्यकर्ता हैं और इस नाते से हम जरूर चाहेंगे कि बीजेपी विजयी हो। सब चाहेंगे कि एक बार फिर से केंद्र में मोदीजी प्रधानमंत्री बनें। मोदीजी का प्रधानमंत्री बनना इस देश के लिए आवश्यक है, समाज के लिए आवश्यक है।