पुलवामा हमले के बाद हुई परीक्षाओं में छात्रों ने शिक्षकों से कई तरह की भावनात्मक अपील की

UP Board Exam 2019: पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में किए गए एयर स्ट्राइक के बाद देशभक्ति का माहौल चरम पर है. इससे यूपी बोर्ड के छात्र भी अछूते नहीं हैं. यूपी बोर्ड के छात्रों ने अपने कॉपियों में मूल्यांकन कर रहे शिक्षकों से भावनात्मक अपील की है. कई छात्रों ने पास होने के लिए कॉपी में लिखा है कि वह आर्मी ज्वाइन करना चाहता है. लिहाजा उसे अच्छे नंबर दे दिए जाएं.
अंग्रेजी के दैनिक अखबार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल भी छात्रों ने कई सवालों के मूर्खतापूर्ण जवाब दिए हैं. तो कईयों ने कुछ का उत्तर ही नहीं दिया है. इतना ही नहीं पुलवामा हमले के बाद हुई परीक्षाओं में छात्रों ने शिक्षकों से कई तरह की भावनात्मक अपील भी की है.रिपोर्ट के मुताबिक एक छात्र लिखता है, “पूज्यनीय गुरूजी, मैं देश सेवा के लिए जवान बनना चाहता हूं. देश के साथ ही आपके बच्चों की भी दुश्मनों से रक्षा करना चाहता हूं. एक बार नंबर देने से पहले अपने बच्चों के बारे में सोचिए.”

एक अन्य छात्र लिखता है, “गुरूजी मैं फेल हुआ तो देश फेल होगा, क्योंकि आप एक होने वाले जवान को फेल करोगे. फिर देश की रक्षा कौन करेगा?”
यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन कर रहे शिक्षकों का कहना है कि हर बार की तरह इस बार भी कुछ छात्रों ने सवालों के जवाब में हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्मों और कविताओं के बारे में लिखा है.