भारत मे अबतक कोरोना के 1071 मरीज, 99 हुए ठीक, देखें किस राज्य में कितने हैं केस-

नई दिल्ली । देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि देशभर में अब तक 1071 लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं। इनमें से 99 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 29 लोगों की जान गई है। राज्यवार डेटा पर नजर डालें तो संक्रमितों की संख्या के मामले में महाराष्ट्र और केरल सबसे आगे हैं। आइए देखते हैं किस राज्य में क्या स्थिति है।

महाराष्ट्र-
193 संक्रमितों के साथ महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित राज्य है। कोरोना वायरस की वजह से राज्य में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। 25 मरीज पूरी तरह ठीक होने के बाद घर जा चुके हैं।

गुजरात-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य में अब तक 58 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

राजस्थान-
राजस्थान में 57 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। यहां किसी की मौत कोरोना की वजह से नहीं हुई है। तीन मरीज संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

तमिलनाडु-
दक्षिण के इस राज्य में अब तक कोविड-19 के 50 केस सामने आए हैं। इनमें से 4 ठीक हो चुके हैं। तमिलनाडु में कोविड-19 से एक मरीज की मौत हुई है।

केरल- दक्षिण भारत के इस राज्य में 194 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक सबसे अधिक संक्रमितों की संख्या केरल में है। राज्य में अभी तक मरीज की जान गई है।

कर्नाटक -इस राज्य में अब तक 80 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। तीन लोगों की मौत हो चुकी है। 5 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश- यूपी में अब तक 75 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। 11 लोग ठीक हो चुके हैं, अन्य का इलाज चल रहा है। यूपी में कोरोना की वजह से किसी की जान नहीं गई है।

तेलंगाना-
इस राज्य में अभी तक 69 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। एक मरीज ठीक हुआ है, जबकि एक की जान जा चुकी है।

दिल्ली-
देश की राजधानी में 53 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। यहां दो संक्रमितों की मौत हुई है, जबकि 6 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। उन्होंने लोगों से वादा किया है कि कोई भी भूखे पेट नहीं सोएगा।

बिहार –
बिहार में अब तक 11 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से एक की मौत हो चुकी है। अन्य 10 मरीजों का इलाज चल रहा है।

हरियाणा और पंजाब-
दोनों पड़ोसी राज्यों में क्रमश: 33 और 38 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। पंजाब में कोरोना की वजह से एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि हरियाणा में किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। हरियाणा में 17 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि पंजाब में एक मरीज संक्रमण मुक्त हुआ है।

मध्य प्रदेश-
मध्य प्रदेश में 33 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। दो लोगों की मौत हुई है।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में 31 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। यहां दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक मरीज ठीक हो चुका है। आंध्र प्रदेश में अब तक 19 लोग संक्रमित हुए हैं। एक ठीक हो चुका। पश्चिम बंगाल में 19 लोग संक्रमित हुए हैं। यहां भी एक मरीज की मौत हुई है।

चंडीगढ़ में 8 लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। छत्तीसगढ़ में 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उत्तराखंड में 7 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 2 ठीक हो चुके हैं। गोवा में 5 केस सामने आए हैं। हिमाचल में 3 केस आए, जिनमें से एक की मौत हो गई है। ओडिशा में 3 और अंडमान में 9 मामले सामने आए हैं। मणिपुर, मिजोरम और पुडुचेरी में एक-एक व्यक्ति को कोरोना हुआ है।