UP में बदमाशों का आतंक, जौनपुर में कलेक्ट्रेट-एसपी ऑफिस के करीब 1 करोड़ की लूट

लखनऊ । यूपी में बदमाशों का आतंक बढ़ता जा रहा है । जौनपुर में गुरुवार की रात बदमाशों ने बेहद दुस्साहसिक अंदाज में लूटपाट की। शहर के अति सुरक्षित माने जाने वाले कलक्ट्रेट और एसपी कार्यालय के पास स्थित श्री महालक्ष्मी ज्वेलर्स के शोरूम पर धावा बोल दिया। रात करीब 9 बजे तीन बाइकों से पहुंचे आधा दर्जन लुटेरों ने शोरूम से करीब एक करोड़ की ज्वेलरी लूट ली। जाते जाते दिन भर की बिक्री का करीब ढाई से तीन लाख रुपया भी लूट ले गए। घटना की जानकारी मिलते ही खलबली मच गई। स्थानीय पुलिस के साथ ही आला अधिकारी भी पहुंच गए। नाकेबंदी कर चेकिंग शुरू करा दी गई लेकिन देर रात तक कोई सफलता नहीं मिल सकी थी। आला अधिकारियों के साथ पहुंची फोरेंसिक टीम ने भी शोरूम से साक्ष्य इकट्ठा किया है। पूरी घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई है। कुछ बदमाशों ने मुंह पर गमछा और कुछ ने हेलमेट पहन रखा है।

बदलापुर पड़ाव निवासी सुरेश कुमार सेठ की ठीक कलेक्ट्रेट गेट के पास श्री महालक्ष्मी ज्वेलर्स के नाम से आभूषणों का शोरूम है। रोज की तरह लगभग नौ बजे दुकान समेटने की तैयारी चल रही थी। दुकान में सुरेश, उनका बेटा ऋतिक और अन्य कर्मचारी घर जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच एक-एक कर आठ बदमाश हाथ में असलहा और कुछ बैग लिये दुकान में घुस गए। घुसते ही सभी को असलहे से धमकाया और काउंटरों में रखा आभूषण बैग में रखने को कहा। सुरेश ने विरोध करने की कोशिश की तो पहले गोली मारने की धमकी दी फिर मुठिया से मारकर घायल कर दिया।

बदमाशों का दुस्साहस देख सभी सहम गए। इससे कर्मचारियों की मदद से ही बदमाश आसानी से काउंटर के अंदर ट्रे में सजे आभूषण बैग में भरने लगे। कई काउंटर खाली करते ही सभी बदमाश बाहर निकले और हवाई फायरिंग करते हुए वाराणसी की तरफ भाग निकले। गोली की आवाज सुनकर जुटे लोगों को घटना की जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। कुछ देर में ही पुलिस अधीक्षक रविशंकर छबि समेत पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देख बदमाशों का सुराग लगाने की कोशिश शुरू कर दी। शोरूम मालिक के अनुसार बदमाशों के हाथ सोने और चांदी के जवरातों के साथ ही हीरे के कई जेवरात लगे हैं। इनकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।