Xiaomi का यह स्मार्ट टीवी हुआ लॉन्च, कीमत करीब 12,000 रुपये

Xiaomi मोबाइल के साथ ही अपने स्मार्ट टीवी के लिए भी जाना जाता है। शाओमी के स्मार्ट टीवी लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध हैं और इनकी सेल काफी होती है। ऐसे में शाओमी ने 43 इंच का एक स्मार्ट टीवी बेहद कम कीमत में लॉन्च किया है। Xiaomi ने अपने E सीरीज़ स्मार्ट टीवी मॉडल्स में नया Mi TV E43K मॉडल जोड़ लिया है, जिसकी कीमत 15 हजार रुपये से भी कम है। यह टीवी शाओमी के पैचवॉल इंटरफेस के साथ आता है, जो कि आपको एक ही जगह पर सभी प्रकार के कॉन्टेंट का एक्सेस प्रदान करता है। इसमें बेजल-लेस डिज़ाइन और फुल-एचडी रिजॉल्यूशन दिया गया है। हालांकि इस Mi TV E43K में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नहीं मिलेगी। आइये जानते हैं इस टीवी के स्पेसिफिकेशन, कीमत और उपलब्धता के बारे में।

Mi TV E43K के स्पेसिफिकेशन

-मी टीवी ई43के में फुल-एचडी (1,920×1,080 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री व्यूइंग एंगल मिलेगा।
-यह टीवी डुअल-कोर प्रोसेसर के साथ 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड और माली-450 एमपी2 जीपीयू के साथ आता है।
-मी के इस स्मार्ट टीवी में आपको 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज मिलेगी। यह वाई-फाई कनेक्टिविटी और इंफ्रारेड के साथ आता है। मी टीवी ई43के में कोई ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मौजूद नहीं है। इसका मतलब यह है कि रिमोट इंफ्रारेड के जरिए काम करेगा।
-Mi TV E43K में आपको दो HDMI पोर्ट्स ऑफर होंगे और उनमें से एक HDMI ARC (High Definition Multimedia Interface Audio Return Channel) को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा -आपको एवी पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट और इथरनेट पोर्ट भी मिलेगा।
ऑडियो के लिए इस टीवी में दो 8 वॉट के स्पीकर्स के साथ डीटीएस 2.0 फीचर है। यह पैचवॉल -इंटरफेस पर काम करता है, जिसमें सभी कॉन्टेंट एक ही तरह पर प्राप्त होते हैं।
-इस टीवी में कुछ प्री-इंस्टॉल ऐप और मी ऐप स्टोर का एक्सेस भी मिलेगा। इसके अलावा इसमें Airplay और Miracast का भी सपोर्ट मिलेगा।

Mi TV E43K की कीमत और उपलब्धता
Xiaomi के Mi TV E43K की कीमत CNY 1,099 (लगभग 11,700 रुपये) है। यह टीवी अभी सिर्फ चीन में लॉन्च किया गया है। यह भारत में कब आएगा इसको लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है।