हनीमून पर स्विटजरलैंड में श्रीदेवी की तरह कुछ ऐसा करना चाहती थी पत्नी, फिर हुआ ऐसा-

गाजियाबाद । गाजियाबाद के एक युवा कारोबारी ने पत्नी की कई अनचाही मांग से परेशान होकर तलाक के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है। तलाक की अर्जी में पति ने कहा कि पत्नी कहती है कि ‘जब ‘चांदनी’ फिल्म की तरह स्विटजरलैंड में स्नो फॉल में साड़ी लहराने की फोटो शूट नहीं करा सके तो तुम्हारे संग क्या रहना? शादी से पहले से ही मेरी यह इच्छा थी। पति ने अपनी पत्नी पर हर छोटी-छोटी बातों पर लड़ने और मतलब निकालने का आरोप लगाया है।

नेहरू नगर में रहने वाले एक युवा लोहा कारोबारी की शादी नवंबर 2016 में एटा में हुई थी। युवती शिक्षित और ब्यूटीशियन है। पहले वह हैदराबाद में रहती थी। अदालत में पति द्वारा दिए तलाक की अर्जी में कहा गया कि वह शादी के बाद हनीमून के लिए दार्जिलिंग के पहाड़ी क्षेत्र का पैकेज लिया था। पत्नी के संग टूर करके लौटा। आरोप है कि पत्नी इसके बाद से तरह-तरह के ताने देकर क्लेश करने लगी। पत्नी हनीमून के लिए स्विटजरलैंड जाकर स्नो फॉल के बीच श्रीदेवी की तरह साड़ी में फोटो खिंचवाना चाहती थी। उसका कहना है कि पत्नी ने शादी से पहले से इसका सपना संजोया था।

पति का आरोप है कि इस सपने के पूरा नहीं होने पर वह घर में क्लेश रखने लगी। जरा सी बातों पर ताना सुनाकर लड़ने-झगड़ने लगी। पति का आरोप है कि साथ रहने पर वह हमेशा छोटी बातों पर क्लेश रखती थी। कई बार समझाने के बाद भी नहीं सुनती और न ही पारिवारिक स्थिति समझने की कोशिश करती है। कई बार उसे एटा की जेल में भिजवाने की धमकी तक देती है। इसी बीच पत्नी करीब साल भर से मायके चली गई। कई बार लाने की कोशिश बेकार होने पर उत्पीड़न से परेशान होकर पति ने तलाक दिलाए जाने के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई है। अदालत ने अर्जी पर सुनवाई के लिए 18 दिसंबर तारीख लगाई है। उधर, पत्नी की ओर से भी एटा की अदालत में पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया गया है।