UP में जल्द ही दो लाख सरकारी नौकरियां : CM योगी

बेरोजगारी को लेकर चल रही देशव्यापी बहस के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जल्द ही सूबे में दो लाख सरकारी नौकरियां देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इन नौकरियों में बिना भेदभाव और भ्रष्टाचार के केवल योग्यता के आधार पर चयन होगा। सपा सांसद आजम के गढ़ में आयोजित सभा में योगी ने उनका नाम लिए बगैर तंज कसा कि तलवार अगर गलत हाथ में हो तो जुल्म ढाती है।

रामपुर उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता के समर्थन में अजीतपुर में आयोजित विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बिना भेदभाव के काम किया है। जातिवाद, परिवारवाद मत और मजहब के नाम पर कोई काम नहीं किया है। पूर्व में सवा दो लाख रिक्तियां पूरी ईमानदारी से भरी गईं। जिसने भ्रष्टाचार की कोशिश की उसे जेल में डाल दिया गया। आगे भी यही होगा। योगी ने कहा कि आप चिंता न करें। आपकी सुरक्षा और समृद्धि की जिम्मेदारी हमारी है। आज गुंडे, अराजक तत्व या तो जेल में या फिर प्रदेश से बाहर हैं। पुलिस से टकराने की हिम्मत करने वाले यमलोक जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवारवाद, क्षेत्रवाद और जातिवाद से पहले यूपी में गुंडाराज था लेकिन अब माहौल बदल गया है। प्रदेश में दो लाख करोड़ का निवेश हो रहा है। जिससे करीब बीस लाख बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कश्मीर से 370 हटाकर देश का मान बढ़ाया है। वर्ष 2022 में भारत में न बेरोजगारी होगी,  न अशिक्षा होगी और न ही गरीबी होगी। हर तरफ सिर्फ खुशहाली होगी। तीन तलाक को मुस्लिम महिलाओं के लिए अभिशाप बताया। योगी ने केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं भी गिनाईं। कहा कि ओडीओपी से रामपुर के चाकू कारोबार को भी आगे बढ़ाएंगे। योगी ने हाथ उठवाकर भाजपा प्रत्याशी की जीत का वचन लिया।

जनसभा में  मंत्रीगण सुरेश खन्ना, सुरेश राणा, बलदेव सिंह औलख, पूर्व सांसद जयाप्रदा, विधायक राजबाला, सूर्यप्रकाश पाल, पूर्व विधायक बीना भारद्वाज, जिपं अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह, जागेश्वर दयाल दीक्षित आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष मोहनलाल सैनी ने की जबकि संचालन संजय पाठक ने किया।