उत्तराखंड में आज PM मोदी, केदारबाबा के करेंगे दर्शन

देहरादून । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केदारनाथ पहुंचेंगे। उनके आगमन से पूर्व केदारपुरी में व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर दी गई है। मोदी के रात्रि में रुकने के लिए सेफ हाउस के साथ ही ध्यान गुफा को भी तैयार किया गया है। वह जहां भी रुकना चाहेंगे, उन्हें वहां ठहराया जाएगा। इस दौरान कड़ा सुरक्षा पहरा वहां पर रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर चप्पे-चप्पे पर एसपीजी के साथ ही स्थानीय पुलिस तैनात है। कोई भी बिना अनुमति के सुरक्षा घेरे को पार नहीं कर सकेगा। मंदिर के चारों ओर बेरिकेटिंग कर दी गई है। शुक्रवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार व्यवस्थाओं का जायजा लेने केदारनाथ पहुंचे। गढ़वाल कमिश्नर वीवीआरसी पुरुषोत्तम, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, पुलिस अधीक्षक अजय सिंह सहित कई अधिकारी केदारनाथ में डेरा डाले हुए हैं।

एसपीजी की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच केदारनाथ मंदिर में आवाजाही आसान नहीं होगी। केदारपुरी को छावनी में तब्दील किया गया है। शुक्रवार को मौसम खराब होने के बाद भी दिनभर प्रशासन, पुलिस तैयारियों में जुटी रही। सेना के हेलीकॉप्टर ने शुक्रवार को भी ट्रायल लैंडिंग की। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर केदारनाथ के इतिहास में पहली बार रात को सुरक्षाकर्मियों का कड़ा पहरा रहेगा। एसपीजी के करीब 80 सदस्य केदारनाथ में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। बताया गया है कि इसके साथ ही पुलिस के 600 से अधिक अधिकारी और जवान भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हैं। मंदिर परिसर से लेकर, सेफ हाउस, गुफा, आसपास के इलाकों में बिना इजाजत आवाजाही नहीं की जा सकेगी।