AMU में नहीं सुधर रहे हालात, सभी परीक्षाएं रद्द, आज से ये क्लास होंगी शुरू-

अलीगढ | अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने मौजूदा हालात को देखते हुए बुधवार को सभी परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है। छात्रों की ओर से कक्षाओं और परीक्षाओं के बहिष्कार करने की पूर्व में ही चेतावनी दी गई है।

बुधवार को कुलपति प्रो. तारिक मंसूर की अध्यक्षता में सभी संकायों, कालिजों तथा पालीटेक्निक के प्राचार्यों आदि की बैठक में कैंपस के हालात पर चर्चा की गई। वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए इंतजामियां ने सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया। परीक्षाएं 17 जनवरी से शुरू होनी थी। परीक्षाओं की नई तिथियां अभी घोषित नहीं की गई है। पहले माहौल को देखते हुए कक्षाओं का संचालन 13 से करने का निर्णय लिया गया था।

एएमयू के प्रवक्ता प्रोफेसर शाफे किदवई का कहना है कि परीक्षा की नई तिथि जल्द जारी की जाएगी। गौरतलब है कि एएमयू में नागरिकता कानून को लेकर एक माह से ज्पादा से आंदोलन चल रहा है। बीती 15 दिसंबर को कैंपस में आक्रोशित छात्र विश्वविद्यालय का बाब ए सैयद गेट तोड़कर बाहर आ गये थे, लेकिन पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज करते हुए उन्हें कैंपस में हॉस्टल्स तक खदेड़ दिया था। इस बवाल के बाद से कैंपस में विरोध प्रदर्शन और बढ़ गया है। छात्र सीएए को वापस लेने व पुलिस पर कार्रवाई की मांग कर रहे है। इसको लेकर कैंपस में हर दिन सुबह से रात तक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। विद्यार्थी नए नए तरीके से सीएए को लेकर विरोध जता रहे है।

एएमयू में कक्षाओं का आज से होगा संचालन-
अलीगढ़। एएमयू के कंट्रोलर परीक्षा प्रोफेसर मुजीबुल्लाह जुबैरी के अनुसार मेडिसिन संकाय, यूनानी मेडीसिन संकाय, मैनेजमेंट स्टडीज़ और जाकिर हुसैन कालिज आफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालोजी में कक्षाएं 16 जनवरी से प्रारंभ होंगी जबकि विधि संकाय, कामर्स, विज्ञान, जीव विज्ञान तथा कृषि विज्ञान में 20 जनवरी से तथा कला संकाय, समाजिक विज्ञान संकाय, इंटरनेशनल स्टडीज़, धर्मशास्त्र संकाय तथा पालीटेक्निक एवं कम्यूनिटी कालिज में 24 जनवरी से कक्षायें प्रारंभ होंगी।