‘संसद रत्न पुरस्कार’ से नवाजे जायेंगे समाजवादी पार्टी के ये सांसद-

नई दिल्ली | इस साल 2020 में दस सांसदों को उनके प्रदर्शन के आधार पर संसद रत्न पुरस्कार दिया जायेगा, इस साल आठ लोकसभा सांसदों व दो राज्यसभा से सांसदों को यह सम्मान मिलेगा। बताते चलें कि कि पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय एपीजे अब्दुल कलाम के सुझाव के बाद इन पुरस्कारों की शुरूआत मई 2010 में की गई थी, जिसमें हर साल प्रदर्शन के आधार पर सांसदों को यह सम्मान दिया जाता है। इसे प्राइम पॉइंट फाउंडेशन के द्वारा संसद के सर्वोच्च सांसदों को दिया जाता है।

बुंदेलखंड के इस जमीनी नेता को मिला यह सम्मान-
अगर हम उत्तर प्रदेश की बात करें तो दो चेहरों को इस लिस्ट में जगह मिली है। जिनमे से एक है खीरी से लोकसभा सांसद अजय मिश्रा व दूसरा नाम है समाजवादी पार्टी के महासचिव व राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद का।

मूल रूप से बुंदेलखंड के बाँदा के रहने वाले विशम्भर प्रसाद निषाद समाजवादी पार्टी के कर्तव्यनिष्ठ, वफ़ादार नेताओं में से गिने जाते है जिसका इनाम उन्हें पार्टी हाई कमान ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया था। विशम्भर प्रसाद निषाद का मौजूदा कार्यकाल 2022 तक है, विशम्भर प्रसाद निषाद समुदाय से आते है, जोकि समाजवादी पार्टी के लिये पिछड़ी जातियों को जोड़ने का काम करते है।