कंडोम बिना ऐसे करें सेक्स, महिला साथी नहीं होगी प्रेग्नेंट

अक्सर कपल शादी के बाद सोचतें हैं की शादी के बाद तुरंत बच्चा न हो उनकी सोच होती है की थोड़ी अपनी जिंदगी का आनंद ले सके। अब हम सभी जानतें है की सेक्स के दौरान इस पर तो कंट्रोल नही होता है की प्रेग्नेंट होने से बचा जा सके।

लेकिन अगर लड़कियां सेक्स के दौरान गर्भवती हो जाती हैं। तो उन्हें पछतावा करना पड़ता है। लेकिन आप जानतें है। कुछ ऐसे सेक्स के बेहतर पोजीशन और घरेलू नुस्खे होते हैं जिससे गर्भवती होने की संभावना कम हो जाती है। सेक्स के दौरान अगर आप इन पांच पोजीशन का प्रयोग करते हैं अथवा आयुर्वेद का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसका फायदा मिल सकता है। लेकिन यह जानकरी सिर्फ व्यस्को के लिए है।

अगर 18 साल से उम्र कम है तो आप ऐसा न करें। शादीशुदा लोग इस पोजीशन का उपयोग कर सकतें हैं लेकिन बेहतर जानकारी के लिए डॉक्टर की सलाह ले। तुलसी का पत्ता बेहद लाभदायक होता है। तुलसी के पत्ते का एक काढ़ा बनाकर पीरियड के अगर आप तीन दिनों तक पीती है तो पीरियड बंद होने के बाद एक कप तुलसी के पत्‍ते लेकर काढ़ा बनाएं और तीन दिन तक लगातार पीएं। इससे गर्भ भी नहीं ठहरेगा और कोई नुकसान भी नहीं होगा।

वुमन ऑन टॉप-
यह पोजीशन सबसे ज्यादा आनंद दायक होता है उसके साथ साथ महिला के गर्भवती होने की उम्मीद बड़ी कम होती है क्योंकि इसमें स्पर्म का बहाव बाहर की तरफ हो जाता है। वैसे तो करेला कड़वा होता है लेकिन इसका रस भी आपको अनचाहे प्रेंग्नेंसी से बचा सकता है। अगर आप पीरियड के पांचवें दिन करेले का रस पीने से गर्भ नहीं ठहरता है।