ऐसे लोग रचते हैं इतिहास जिनकी हथेली में होता है ये शुभ निशान-

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हथेली पर बनने वाली कई तरह के निशान और रेखाएं उस व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव के बारे में जानकारी देते हैं। हथेली पर शंख, क्रास, त्रिशूल, त्रिभुज, वर्ग और रथ जैसे तमाम तरह की आकृतियां बनती है जिसका अलग-अलग महत्व होता है। इन निशानों के अलावा अगर किसी व्यक्ति की हथेली के बीचो बीच अंग्रेजी का अक्षर M बन रहा है तो इसे बहुत ही शुभ निशान माना जाता है। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार आइए जानते हैं हथेली पर बनने वाले M अक्षर की खासियते-

जिस किसी के हथेली पर M का निशान बना हो तो ऐसा व्यक्ति भविष्य में होने वाली घटनाओं का अंदाजा पहले से ही लगा लेता है। यानी की उसे पहले से पूर्वानुमान का आभास हो जाता है। ऐसा व्यक्ति को पूर्वानुमान होने से पहले से योजना बना लेता है जिस कारण से उसे कार्यों में सफलता मिलने की संभावना ज्यादा होती है।

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा, हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा के पास M अक्षर बन रहा है तो वह व्यक्ति अच्छा लीडर बनता है। उस व्यक्ति में नेतृत्व करने की क्षमता होती है और वह कोई बड़ा राजनीतिक पद हासिल करता है। जिस किसी के हथेली में M अक्षर बन रहा है उस व्यक्ति की कल्पनाशक्ति बहुत अच्छी होती है। ऐसा व्यक्ति विश्व प्रसिद्ध चित्रकार, लेखक और साहित्कार बनता है। इन लोगों के पास पैसा खुद चल कर आता है। ऐसे लोग जिस किसी में अपना हाथ लगाते है वह काम जरूर सफल होता है।