अलीगढ में कोरोना की दस्तक से हड़कंप, जमात से लौटे व्यक्ति में मिले लक्षण

अलीगढ | कोरोना वायरस की चेन तोड़ने को लागू लॉकडाउन के ग्यारहवें दिन जिले के एक युवक में जांच के दौरान कोरोना के प्राथमिक लक्षण मिले हैं। अकराबाद के गांव चांदपुर मिर्जा गांव का रहने वाला 26 वर्षीय युवक हाल ही में दिल्ली में जमात से वापस आया था। युवक को बुधवार रात दीनदयाल संयुक्त अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था, जबकि रिपोर्ट आने के बाद बृहस्पतिवार दोपहर उसकी पत्नी व दो बच्चों को छेरत स्थित राजकीय होम्योपैथी मेडिकल कॉलेज में क्वारंटीन किया गया है।

आइसोलेशन वार्ड में युवक का उपचार करने वाली टीम के सदस्यों को घर जाने से रोक दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीपी सिंह कल्याणी ने बताया कि बुधवार रात भर्ती कराए गए युवक की प्राथमिक रिपोर्ट में कोरोना के लक्षण मिले हैं। लक्षणों की पुष्टि के लिए कंफरमेटरी टेस्ट भी कराया गया है। इसकी रिपोर्ट देर रात तक आएगी। इस प्रारंभिक रिपोर्ट को देखते हुए एहतियातन सभी कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई हैं। उसकी पत्नी व दो बच्चों के स्वाब के नमूने भी जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। ये सभी लोग युवक के संपर्क में आए थे। इधर, उसका उपचार करने वाली टीम के सदस्य अब 14 दिन घर नहीं जाएंगे। पूरे दीनदयाल अस्पताल परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है। सीएमओ आफिस से मेडिकल की टीम दीनदयाल अस्पताल में भेज दी गई है।

सीएमओ डॉ. कल्याणी ने बताया कि आज से सीएमओ ऑफिस 24 घंटे खुला रहेगा। जरूरत के सभी सामान भेज दिए गए हैं। इधर, चर्चा है कि युवक जमात से पहले आसाम और जमात के बाद खुर्जा स्थित अपने रिश्तेदार के यहां भी गया था। युवक के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है।

एएमयू जनसंपर्क विभाग के एमआईसी प्रोफेसर शाफे किदवाई ने बताया कि अकराबाद में जो केस पाया गया है, उसका सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज आया है। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने उन्हें बताया है कि प्राथमिक जांच में कुछ लक्षण कोरोना पॉजिटिव होने के पाए गए हैं । इसके चलते एक कम्युलेटिव टेस्ट और किया जा रहा है। इसकी रिपोर्ट आने में समय लगेगा। इस बात से प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।