सलमान खान से कराया था विज्ञापन, विक्रम कोठारी पर अब लोन चुकाने के पैसे भी नहीं !

उत्तर प्रदेश । कोठारी ने बैंक ऑफ बड़ौदा के अलावा देश के पांच सरकारी बैंक से 5000 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था बता दें कि विक्रम कोठारी का संबंध उद्योग घराने से रहा है। पंजाब नेशनल बैंक का घोटाला सामने आने के बाद से देश के बाकी बैंक लोन डिफाल्टर्स को लेकर हरकत में आ गए हैं सोमवार को सीबीआई ने मशहूर पैन कंपनी रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी को कानपुर से हिरासत में ले लिया है कोठारी पर बैंक ऑफ़ बड़ौदा का 800 करोड़ रुपये का लोन ना चुकाने का आरोप है।

उनके पिता मनसुख भाई कोठारी पान मसाले का धंधा करते थे अगस्त 1973 में उन्होंने पान पराग नाम से पान मसाला ब्रैंड शुरु किया जो दुनिया भर में मशहूर हुआ मनसुख भाई के दो बेटे हुए दीपक और विक्रम कोठारी पिता का धंधा इन्हीं दोनों के बीच बंटा है दीपक के हिस्से में पान पराग है तो वहीं विक्रम के हिस्से में रोटोमैक कंपनी है।

बताया जाता है कि जब रोटोमैक कंपनी विक्रम के पास आई तो उन्होंने इसे चमकाने की खूब कोशिश की सलमान खान जैसे स्टार को ब्रांड एम्बेस्डर बनाकर प्रचार करवाया इसी कंपनी के विस्तार के लिए कोठारी ने बैंकों से लोन लिया लेकिन धंधा नहीं चला तो वो बैंकों का पैसा नहीं चुका पाए। कोठारी पर इंडियन ओवरसीज़ बैंक का 1400 करोड़ बैंक ऑफ इंडिया का 1395 करोड़ बैंक ऑफ बड़ौदा का 800 करोड़ यूनियन बैंक का 485 करोड़ और इलाहाबाद बैंक का 352 करोड़ रुपये लोन है।