हिंदी मीडियम की एक्‍ट्रेस ने रोते हुए कहा, ‘हमारी ये औकात है’

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर इरफान खान के साथ फिल्म हिंदी मीडियम में से बॉलीवुड डेब्यू कर चुकीं पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सबा रोते हुए बता रही हैं कि एक पाकिस्तानी होने का दर्द क्या होता है?

इस वायरल वीडियो में सबा कहती हैं, ” जब हम बाहर के मुल्कों में जाते हैं और जिस तरह से वहां हमारी चेकिंग होती है मैं आपको बता भी नहीं सकतीं। मुझे बहुत शर्मिंदगी होती है कि एक-एक करके हमारे कपड़े उतारे जाते हैं। मुझे याद है जब मैं शूटिंग के लिए भारतीयों के साथ विदेश गई थी तो कैसे उन लोगों को एयरपोर्ट पर आसानी से जाने दिया गया और मुझे रोक लिया गया। मुझे रोकने का कारण मेरा पाकिस्तानी होना था। उस दिन मुझे अहसास हुआ कि क्या ये इज्जत है हमारी..ये पोजीशन है..हम दुनिया में कहां स्टैंड करते हैं।

सबा कमर के इस इंटरव्यू को सुन पाकिस्तान के लोग भी अपना दर्द बयां कर रहें हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए पाकिस्तानी लोग लिख रहें हैं कि सिर्फ सबा ही नहीं सारे पाकिस्तानियों को इस तरह की शर्मिंदगी सहनी पड़ती है। हमारे बच्चों को मख्खियों की तरह मार दिया जाता है और हाफिज सईद जैसा आतंकी खुलेआम घूमता है।