मोदी हैं तो मुमकिन है, अयोध्या में बनेगा राम मंदिर : उद्धव ठाकरे

अयोध्या । शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज अपनी पार्टी के 18 सांसदों के साथ रामलला का दर्शन करने के बाद ट्रंप कार्ड चल दिया है। ठाकरे ने रामलला का दर्शन करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की बात पर ही भाजपा के साथ गठबंधन किया था। अब देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है तो फिर मंदिर निर्माण की बात भी आगे बढऩी चाहिए।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने राम मंदिर की भावना को लेकर भाजपा से गठबंधन किया था। अब राम मंदिर बनना चाहिये। यही जन भावना है। अयोध्या में तो भव्य मंदिर बनेगा ही। उन्होंने कहा कि मैंने तो कहा था पहले मंदिर फिर सरकार। यहां आने के बाद देखा कि मंदिर निर्माण में गति आने लगी है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा पहले ठंडे बस्ते में पड़ा था, अब गति आने लगी है। शिवसेना प्रमुख ने कहा मोदी सरकार में राम मंदिर के लिए फैसला करने की शक्ति है। पीएम मोदी में हिम्मत है, अगर मोदी सरकार मंदिर बनाने के लिए कदम उठाती है तो हम साथ रहेंगे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि केंद्र सरकार राम मंदिर निर्माण का फैसला करे और जल्दी राम मंदिर बने। ऑर्डिनेंस लाकर मंदिर बनाया जाए। उद्धव ने कहा कि पिछली बार जब मैं आया था तो लोगों को लगा था कि मैं सियासत करने आया हूं, लेकिन मैंने उस वक्त नारा दिया था ‘पहले मंदिर फिर सरकार’। मैंने कहा था कि मैं चुनाव के बाद फिर आऊंगा और मैंने अपना वादा निभाया। आज कह रहा हूं कि अयोध्या में मंदिर ही बनेगा।

ठाकरे ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। यह काम मोदी जी कर सकते हैं। उनके इस काम में हम पूरी तरह से साथ हैं। काम कोई जटिल नहीं है, मोदी जी ने तो तमाम जटिल काम को चुटकियों में पूरा किया है। उन्होंने कहा कि मंदिर को लेकर अगर भाजपा सरकार अध्यादेश लाएगी तो हम उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि हमारी शिवसेना के सभी 18 सांसद सदन में जाने के पहले राम लला का दर्शन कर नई पारी के शुरुआत करेंगे। संसद का सत्र कल से शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा तो यहां बार-बार आने का दिल करता है, लेकिन कुछ लोग कहते हैं कि हम मतलब तथा काम निकालने के लिए यहां आते हैं। लोग कहते थे आप दोबारा अयोध्या आएंगे। इस बार मैं फिर अयोध्या आया हूं यहां बार बार आने का दिल करता है मैं कितनी बार आऊंगा यह पता नहीं।

इससे पहले लोकसभा चुनाव 2019 में अपेक्षित सफलता मिलने से गदगद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज अयोध्या पहुंचे। उनके साथ उनकी पार्टी के 18 सासंदों ने आज यहां रामलला का दर्शन किया। पार्टी के मुखिया के साथ रामलला का दर्शन करने की खातिर शिवसेना के दस सांसद कल ही अयोध्या पहुंच गए थे जबकि आठ आज सुबह पहुंचे।

जिस समय रामलला का दर्शन शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे निकले, उस समय कार्यकर्ता जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के 18 सांसदों तथा अपने पुत्र आदित्य ठाकरे के साथ रामलला का दर्शन किया। अयोध्या में शिवसेना के सांसदों ने उद्धव ठाकरे का स्वागत किया। इसके बाद ठाकरे होटल रवाना हो गए। इसी बीच शिवसेना के सभी सांसद रंग महल बैरियर पहुंचे। उनका यहां पर ढोल-नगाड़ों से स्वागत हो रहा था। आज उद्धव ठाकरे से नहीं मिलने देने से यहां पर शिवसेना के कार्यकर्ता नाराज हो गए और कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए।