केन्द्री मंत्री जेपी नड्डा ने परखीं चुनाव तैयारियां, कहा यूपी में फेल होगा गठबंधन

प्रयागराज| केंद्र की मोदी सरकार के कैबिनेेट मंत्री और लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा ने शनिवार को पार्टी के चुनिंदा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने फूलपुर और इलाहाबाद संसदीय सीट पर पार्टी द्वारा की जा रही तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली। साथ ही सपा बसपा के गठबंधन पर भी वार किया। कहा कि यूपी में गठबंधन फेल है। पहले चरण में हुए मतदान में प्रदेश की सभी आठ सीटें भाजपा जीत रही है.

सिविल लाइंस स्थित एक होटल में पार्टी के नगर, यमुनापार, गंगापार के प्रमुख पदाधिकारियों की चुनाव तैयारी संबंधी बैठक करने के बाद संवाददाताओं से हुई अनौपचारिक बातचीत में नड्डा ने कहा कि जनता का पीएम मोदी के प्रति विश्वास बढ़ता जा रहा है। इसी वजह से लगातार लोग भाजपा में जुड़ते जा रहे हैं। पश्चिमी यूपी में वर्ष 2014 के मुकाबले कम मत प्रतिशत के सवाल पर कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। पार्टी पहले चरण में हुए मतदान में पश्चिमी यूपी की सभी आठ सीट जीत रही है। साथ ही प्रदेश में 74 से ज्यादा सीट जीतने का भी उन्होंने दावा किया। कहा कि पीएम मोदी में लोग सशक्त और विकसित भारत की तस्वीर देख रहे हैं। 

इसके पूर्व जेपी नड्डा ने चुनाव प्रबंधन पर पार्टी नेताओं के साथ चर्चा की। कहा कि संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों की सूची बनाई जाए। बूथों पर महिला पुलिस की तैनाती की भी मांग की जाए। घर-घर जाकर केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जाए। कहा कि सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता जो अपनी बढ़ती उम्र के कारण या व्यक्तिगत कारणों से सक्रिय न हो उनसे संपर्क कर उनका भी सहयोग लिया जाए। बैठक में उन्होंने दिव्य एवं भव्य कुंभ की भी चर्चा की। कहा कि कुंभ में सफाई कर्मियों के सम्मान के विषय को मजबूती से आम लोगों के बीच में रखा जाए। इस दौरान उन्होंने इलाहाबाद और फूलपुर संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी डॉ. रीता बहुगुणा जोशी और केशरी देवी पटेल से भी अकेले में बातचीत की। दोनों से ही चुनाव तैयारियों के बारे में पूछा। प्रयागराज से अपराह्न तीन बजे वे वाराणसी के लिए रवाना हो गए।