प्रयागराज में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के बयान पर भड़के छात्र, पुतला दहन कर जताया विरोध

शशांक मिश्रा/ प्रयागराज । केंद्रीय रोजगार एवं श्रम मंत्री संतोष गंगवार के ताजा बयान बेहद चर्चा में है । विभिन्न विपक्षी पार्टियों द्वारा उनके इस बयान की आलोचना की जा रही है वहीं आमलोगों की नाराजगी भी देखने को मिल रही है । बेरोजगार युवाओं को लेकर दिए गए बयान पर विपक्ष हमलावर है. संतोष गंगवार ने बरेली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि आज देश में नौकरी की कोई कमी नहीं, लेकिन उत्तर भारत के युवाओं में वह काबिलियत नहीं कि उन्हें रोजगार दिया जा सके ।

मंत्री संतोष गंगवार के बयान को लेकर कांग्रेस और बसपा ने सरकार पर हमला बोला-
प्रयागराज में भी मंत्री के बयान की आलोचना की जा रही है NSUI के कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन करते हुए कहा कि मंत्री जी का यह बयान पूरे उत्तर भारतीय छात्रों का अपमान है । मंत्री जी को यह नहीं पता कि संपूर्ण देश में उत्तर भारतीयों को सर्वाधिक महंती माना जाता है दिल्ली तक का रास्ता उत्तर प्रदेश बिहार जैसे उत्तर भारतीय प्रदेशों से ही होकर गुजरता है । शर्मनाक बात यह भी है कि उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में जन्म लिए बरेली से ही वह सांसद भी हैं भारतीय राज्य से उनका संपूर्ण जीवन जुड़ा है उसके संदर्भ में इस प्रकार का बयान निंदनीय है । उनके इसी बयान की निंदा करते हुए आज एनएसयूआई ने उनका पुतला दहन कर अपना विरोध जताया एवं उनसे अपना बयान वापस लेने की मांग की है ।

इस दौरान अनुभव सिंह चंद्र शेखर अधिकारी आदित्य सिंह हंटर अमित द्विवेदी विशाल सिंह विशु अभिषेक सिंह शिवम द्विवेदी अजय बागी आकाश सिंह चौहान अनुपम तिवारी उत्कर्ष सिंह इत्यादि लोग मौजूद रहे ।