प्रियंका गांधी के ट्वीट से अलीगढ प्रशासन में हड़कंप, पोस्‍टमार्टम हाउस की तस्‍वीर पोस्ट कर योगी सरकार से पूछा- ये कैसी व्‍यवस्‍था ?

लखनऊ | अपने ट्ववीट को लेकर चर्चा में रहने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अलीगढ़ पोस्‍टमार्टम हाउस की तस्‍वीर ट्वीट की है। तस्‍वीर के साथ उन्‍होंने योगी सरकार पर निशाना भी साधा है। उन्‍होंने पोस्‍टमार्टम हाउस की दुर्दशा पर सरकार से सवाल किया है। प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि ”मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ के पोस्टमार्टम गृह में भारी अव्यवस्था है। शव बाहर रखे हैं। मृतकों के परिजनों के अनुसार, उनसे बर्फ की सिल्ली के लिए पैसे की उगाही हो रही है। कोरोना काल में सरकार के दावों के बावजूद भारी दुर्दशा की खबरें आ रही हैं”।

जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ में पोस्टमार्टम हाउस में अव्यवस्थाओं की भरमार है। पोस्टमार्टम हाउस का डीप फ्रीजर खराब है। इसके चलते शव सड़ रहे हैं। मजबूरन बर्फ पर उनको रखना पड़ रहा है। बर्फ के पैसे भी मृतक के परिवार वालों से लिए जा रहे हैं। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच रिपोर्ट आने के चक्कर में शवों का तत्काल पोस्टमार्टम नहीं किया जा रहा है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है। कोरोना महामारी के बीच निगेटिव, पॉजिटिव रिपोर्ट आने के चक्कर में शवों का तत्काल पोस्टमार्टम नहीं हो पा रहा है।

पोस्टमार्टम हाउस के प्रभारी रवि कांत दीक्षित ने बताया कि प्रतिदिन औसतन 10 से 12 शव पोस्टमार्टम के लिए आते हैं। एक फ्रीजर खराब पड़ा है। ऐसी स्थिति में मजबूरी में शवों को बर्फ की सिल्ली पर रखा जा रहा है। मेडिकल कॉलेज से कोरोना की रिपोर्ट देरी से आती है। इसलिए पोस्‍टमार्टम रुका रहता है।