मायावती के कांग्रेस ने उड़ाए होश, भीम आर्मी के चंद्रशेखर से मिलने मेरठ पहुंची प्रियंका गाँधी, बोलीं- ‘मुझे इस लड़के का संघर्ष पसंद आया’

मेरठ | यूपी में प्रियंका गाँधी ने एक बार फिर सियासी तूफ़ान मचा दिया है | भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर से मिलने प्रियंका गाँधी खुद मेरठ पहुँच गयी | मीडिया को जैसे ही पता चला जमावड़ा लग गया हालांकि प्रियंका ने इसे गैर-राजनैतिक मुलाकात कहा है लेकिन लोग इसके निहितार्थ अलग लगा रहे हैं | चंद्रशेखर का पश्चिमी यूपी में अच्छा जनाधार है | बसपा सुप्रीमो मायावती के प्रियंका की चंद्रशेखर से मुलाकात ने होश उड़ा दिए हैं क्योंकि देश में चंद्रशेखर बड़ा दलित चेहरा हैं |

बुधवार को दोपहर बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा व पश्चिमी यूपी के कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर से मिलने मेरठ के आनंद अस्पताल पहुंचे। दोनों के यहां पहुंचने की सूचना पर प्रशासन हरकत में आ गया। सुरक्षा के लिहाज से मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि योगी सरकार चंद्रशेखर की आवाज कुचलना चाहती है। नौजवान की आवाज दबाई जा रही है। योगी सरकार अहंकारी हो गई है। माना जा रहा है कि चंद्रशेखर से मिलने पर चुनाव में नए समीकरण बन सकते हैं। वहीं, इमरान मसूद की पहल भी हो सकती है।

प्रियंका गांधी के अस्पताल पहुंचने पर मीडियाकर्मियों ने उन्हें घेर लिया। सवाल जवाब किए जाने पर प्रियंका गांधी पत्रकारों पर नाराजगी जताते हुए बोलीं, ‘आप चाहें तो इसका राजनीतिकरण कर सकते हैं मैं नहीं करूंगी, मुझे इस लड़के का संघर्ष पसंद आया। मैं पहले चंद्रशेखर से मिलूंगी, आप बाहर जाएं।’ वहीं राज बब्बर पत्रकारों को समझाते हुए उन्हें के लिए अस्पताल परिसर से बाहर लेकर आए। जानकारी के अनुसार प्रियंका गांधी भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर से बंद कमरे में मुलाकात की।

गौरतलब है कि गुरुवार को भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को पुलिस ने बिना अनुमति बाइक रैली निकाले जाने के आरोप में सहारनपुर के देवबंद से हिरासत में ले लिया था, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई थी। बीमारी के कारण उन्हें मेरठ के आनंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि चंद्रशेखर को सांस लेने में दिक्कत हुई थी। फिलहाल उनकी हालत में सुधार है। उन्हें बेहतर उपचार दिया जा रहा है। प्रियंका गांधी व राज बब्बर इसके बाद मेरठ के भूसा मंडी जाकर मेरठ बवाल पीड़ित लोगों से भी मुलाकात करेंगे। उनके यहां आने की सूचना पर कई कांग्रेसी नेता भूसा मंडी मछेरान पहुंच चुके हैं। साथ ही पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है।