जेल में कोठरी खुद साफ करेंगे नवाज शरीफ, पाकिस्तान की जेल में और हुई सख्ती

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जेल में अपनी कोठरी की साफ-सफाई खुद ही करनी होगी क्योंकि पंजाब की प्रांतीय सरकार ने उन्हें कैदी मुहैया कराने से बुधवार को इनकार कर दिया जो उनके सेवादार के तौर पर काम करता है। अल अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में शरीफ लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की सजा काट रहे हैं और एक पूर्व प्रधानमंत्री के तौर पर वह सेवादार समेत अन्य बेहतर सुविधाओं के हकदार हैं।

डॉन समाचारपत्र के मुताबिक, पंजाब के जेल महानिरीक्षक शाहिद सलीम बेग ने बुधवार को कहा कि पंजाब सरकार ने शरीफ को बंदी मुहैया नहीं कराने का फैसला किया है जो उनके सेवादार के तौर पर काम करता। बेग ने कहा कि शरीफ को अपनी कोठरी खुद ही व्यवस्थित रखनी होगी। जेल प्रमुख ने कहा कि अल अजीजिया स्टील मिल्स/हिल मेट इस्टैब्लिशमेंट मामले में मिली सात साल की ‘सश्रम’ कैद पूरी करने के लिए नवाज शरीफ को अपनी कोठरी स्वयं व्यवस्थित रखने को कहा गया है।

पंजाब के गवर्नर चौधरी सरवर की उपस्थिति में गवर्नर हाउस में, जेल महानिरीक्षक बेग ने कहा कि शरीफ का मामला अत्यंत संवेदनशील है और उन्हें जेल में उनकी बैरक से भी बाहर जाने नहीं दिया जा सकता।