अब सब्जियों से कोरोना होने का सता रहा डर, इन उपायों से होगा बचाव-

लॉकडाउन हटाए जाने के बाद अब बाजारों में भीड़ जुटने लगी है। लेकिन अभी भी लोग अहतियात बरत रहे हैं। हालांकि जो जरुरत के सामान हैं उनकी सप्लाई लगातार जारी है। ऐसी ही जरुरत की चीज है सब्जियां। इन्सान अपनी सुख सुविधा की वस्तुओं को तो त्याग सकता है लेकिन पेट भरने के लिए भोजन तो चाहिए ही चाहिए। अब ऐसे में लोग डरे हुए हैं कि कहीं सब्जियों से कोरोना वायरस उनके घर में प्रवेश तो नहीं कर जाएगा ?

दरअसल लोग इसलिए ज्यादा डरे हुए हैं कि क्योंकि लॉकडाउन खुलने के बाद कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। कई जगह सब्जी विक्रेता भी इसकी चपेट में आये हैं। इसीलिए अब एक नया डर लोगों को सताने लगा है कि सब्जी कैसे ख़रीदे ताकि कोरोना से भी बचे रहे और भोजन भी मिलता रहे। तो आइए हम आपको कुछ टिप्स बताते हैं जिससे आपकी चिंता दूर हो जाएगी।

एक्सपर्ट की माने तो जब भी आप बाजार से सब्जी या फल खरीद कर लाएं तो उन्हें 10 से 15 मिनट तक पानी में भिगो कर छोड़ दे। अगर संभव हो तो सब्जियों को गरम पानी में धोए। इसके आलावा सब्जी और फलों को धूप में भी रख सकते हैं। साथ ही कोशिश करें कि बाजार से लाई गई सब्जी को एक दिन बाद खाने में इस्तेमाल करें। और हाँ सब्जी लेने से पहले और सब्जी धोने के बाद हैण्ड वाश करना बिलकुल न भूलें।