यह खबर पढ़कर कांप उठेगी आपकी रूह, धीरे-धीरे सड़ रहा है इस महिला का शरीर-

ब्रिटेन मेें रहने वाली एक 41 वर्षीय महिला का शरीर धीरे-धीरे सड़ रहा है। इसकी वजह ऐसी कि इस बारे में पढ़कर या फिर महिला की फोटो देखकर भी आपकी रूह कांप उठेगी। इस सड़न की वजह है क्रोकोडिल नाम का ड्रग, जिसका सेवन करने से महिला का यह हाल हो चुका है। ब्रिटेन में रहने वाली एम्मा डेविस नाम की इस महिला ने दुनिया के सबसे खतरनाक क्रोकोडिल ड्रग का सेवन किया, जिसके बाद उसकी ऐसी हालत हो गई है। क्रोकोडिल ड्रग का नशा, दुनिया का सबसे भयानक नशा है। इस ड्रग की वजह से एम्मा के शरीर पर बेहद ही खतरनाक घाव हो चुके हैं, जिसकी वजह से असहनीय दर्द हो रहा है, लेकिन वह चाहकर भी कुछ नहीं कर सकती है।

क्रोकोडिल ड्रग को हेरोइन से दस गुना ज्यादा खतरनाक ड्रग कहा जाता है, जो desomorphine नाम के रसायन से बनाया जाता है। क्रोकोडिल ड्रग का पहला मामला रूस में देखा गया था, जिसके बाद से इसे दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रग घोषित कर दिया गया था। विशेषज्ञों का कहना है कि इसके एक छोटे सी खुराक से ही शरीर का एक बड़ा हिस्सा सड़ने लगता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस ड्रग को घर पर भी बनाया जा सकता है, जिसका नशा उच्चतम स्तर का होता है।

क्रोकोडिल ड्रग के सेवन से इंसान को स्किन अल्सर, इंफेक्शन, गैंग्रीन जैसी कई दिक्कतें होने लगती हैं, इतना ही नहीं क्रोकोडिल ड्रग का नाम भी क्रोकोडाइल यानि मगरमच्छ पर पड़ा है क्योंकि इस ड्रग का सेवन करने से इंसान की स्किन यानी त्वचा मगरमच्छ की तव्चा जैसी छिलकेदार बन जाती है।

एक बार इसे अपने शरीर में इंजेक्ट कर लेने के बाद ये क्रोकोडिल ड्रग इंसान के शरीर को अंदर से खोखला करना शुरू कर देता है, जिसकी वजह से व्यक्ति की खून की धमनियां फट सकती है और शरीर में मौजूद टिशूज खत्म हो जाते हैं। इसके इस्तेमाल से लोगों की त्वचा अंदर से खत्म होने लगती है और ये आपके शरीर को पपड़ीला बनाना शुरू कर देता है। त्वचा का रंग बदलने के साथ ही साथ आपके शरीर पर गहरे घाव होने लगते हैं।