अलीगढ़ जंक्शन पर भीड़ ने मुस्लिम परिवार को पीटा, सोशल मीडिया पर मोब्लिंचिंग की खबर वायरल, AMU छात्रों ने GRP थाना घेरा तो हुई FIR

अलीगढ़ । स्टेशन पर मोब्लिंचिंग की घटना से हड़कंप मच गया । अमुवि के छात्रों ने जीआरपी थाने पर घटना के विरोध में घेराव किया तो देर रात्रि FIR हुई । मामले ने तूल पकड़ लिया है और घटना वायरल हो रही है । रविवार शाम कन्नौज के एक परिवार पर दो दर्जन से अधिक लोगों ने हमला कर दिया है । आरोप है कि महिलाओं के बुर्का पहने होने और मुस्लिम होने की वजह से हमला किया गया । जीआरपी ने घायलों को जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है। इस खबर पर स्टेशन पर एएमयू छात्र भी पहुंच गए। जीआरपी इंस्पेक्टर के समझाने के बाद छात्र शांत हो गए। दो दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उनकी शिनाख्त की जा रही है ।

वाकया शाम करीब 4:15 बजे का है। कन्नौज के घुमाचामऊ इलाके की रहने वाली अफसाना अपने बेटे शफीक, देवर तौफीक, चचिया ससुर सहीम, चचिया सास हसरुन निशा और उनकी बेटी निशा के साथ मऊ आनंद बिहार साप्ताहिक ट्रेन से उतर रहीं थीं। पूरा परिवार कन्नौज से शफीक के लीवर में हुए इंफेक्शन पर उपचार कराने जेएन मेडिकल कालेज आया था। पीड़ित परिवार का आरोप है कि इसी दौरान करीब दो दर्जन लोग आए और उनसे ट्रेन में चढ़ने-उतरने को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि उन्होंने परिवार पर हमला बोल दिया। इसमें तौफीक और सहीम के सिर सहित शरीर के अन्य हिस्सों पर चोटें आ गईं। महिलाओं ने चीखपुकार मचाई तो स्टेशन पर अफरा तफरी का माहौल हो गया।

सूचना पर जीआरपी की टीम थाने से पहुंची। हालांकि तब तक हमलावर फरार हो गए। जीआरपी की टीम घायलों को लेकर जेएन मेडिकल कालेज पहुंची। यहां सूचना पर एएमयू के छात्र भी पहुंच गए। छात्रों के आने से माहौल गर्मा गया। सोशल मीडिया पर घटना को भीड़ हिंसा बताया जा रहा है । हालांकि विवाद बढ़ता इससे पहले ही जीआरपी इंस्पेक्टर यशपाल सिंह मय फोर्स एएमयू पहुंच गए। उन्होंने छात्रों को समझाते हुए मामले में उचित विधिक कार्रवाई का आश्वासन देकर छात्रों को शांत किया। घायल तौफीक की ओर से दो दर्जन अज्ञात हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी गई है। इंस्पेक्टर यशपाल सिंह के मुताबिक पीड़ित परिवार की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमलावरों की तलाश की जा रही है।