IPL-2019 का विजेता बना मुम्बई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराया

हैदराबाद । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक रन से जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कीरन पोलार्ड पर मैच के बाद जुर्माना लगाया गया है। अंपायर के साथ अनुचित व्यवहार को लेकर कीरन पोलार्ड को यह जुर्माना झेलना पड़ा है। पोलार्ड पर मैच फी का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रविवार (12 मई) को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में फाइनल मैच खेला गया। मैच के दौरान कीरन पोलार्ड ने अंपायर के फैसले पर असहमति जताई और इसीलिए उन्हें जुर्माना झेलना पड़ा है। पोलार्ड ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के लेवेल 1 ऑफेंस 2.8 को स्वीकार किया। इसके तहत मैच रेफरी का फैसला आखिरी फैसला होता है और इस पर असहमति जताना कोड ऑफ कंडक्ट के खिलाफ है।

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए, जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 148 रन ही बना सकी। कीरन पोलार्ड का जन्मदिन 12 मई होता है, ऐसे में उन्हें अपने जन्मदिन के दिन यह सजा झेलनी पड़ी है। पोलार्ड मुंबई इंडियंस की ओर से फाइनल मैच में बेस्ट स्कोरर रहे और नॉटआउट 41 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने 14 रन देकर दो विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच चुने गए।